LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

मौसम विभाग : माउंट आबू में पारा मानइस 2.5 डिग्री पंहुचा

बुधवार रात जहां अधिकांश स्थानाें पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम था, वहीं, गुरुवार रात को अधिकांश शहरों में रात का पारा 7 डिग्री और उससे नीचे पहुंच गया. कहा जा रहा है कि इस सीजन में पहली बार ऐसा हुआ है.

अगर माउंट आबू और चांदन की बात करें तो यहां हाड़ कपां देने वाली सर्दी पड़ रही है. यहां पर तापमान शून्य से नीचे चला गया है. वहीं, अब चूरू और जाेबनेर में पारा माइनस में चला गया है. बीती रात जोबनेर और माउंट आबू में तापमान -2.5 और चूरू में -0.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप रहेगा.

बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, जैसलमेर, सीकर, झुंझुनूं में येलो अलर्ट जारी किया गया है. बीते 20 दिसंबर के बाद से तापमान में कुछ बढ़ोतरी की संभावना है. साथ ही 22-23 दिसंबर काे काेहरा छाया हुआ रह सकता है.

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि मरुधरा में सर्दी का प्रकोप बरकरार है. हाड़ कंपाने वाली सर्दी से जनजीवन खासा प्रभावित हो रहा है. रोजाना पारे में गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग ने 9 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. प्रदेश के शेखावाटी इलाके में पारा जमाव बिन्दु से नीचे पहुंच गया है. यहां फतेहपुर में पारा माइनस 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. प्रदेश के कई हिस्सों में कोहरे का भी प्रकोप देखा जा रहा है

Related Articles

Back to top button