LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

अयोध्या : स्वतंत्र देव सिंह पहुंचे अयोध्या राम विवाह की बारात में हुए शामिल

राम विवाह के मौके पर आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अयोध्या पहुंचे और रंग महल मंदिर में राम विवाह की बारात में शामिल हुए. उन्होंने अयोध्या के कुछ प्रमुख संतों से भी मुलाकात की. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह हर वर्ष राम विवाह के मौके पर अयोध्या आते हैं और राम विवाह में शामिल होते हैं.

DJLSÔ¦F¸FW»F ÀFZ d³FIY»Fe ¸FWÔ°F SF¸FVFS¯F QFÀF (¶Fe¨F ¸FZÔ) IZY ÀFÔ¹FFZªF³F ¸FZÔ d³FIY»Fe SF¸F¶FSF°F

इस बीच प्रदेश अध्यक्ष ने किसान आंदोलन पर बयान देते हुए कहा कि भगवान राम से यह प्रार्थना की है कि ईश्वर देश के गरीब किसान को खुशहाल रखें. 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिवस के मौके पर प्रधानमंत्री देश के किसानों को संबोधित करेंगे, किसानों में भ्रम की स्थिति पैदा की गई थी वह भ्रम धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है और देश का किसान योगी और मोदी के साथ है.

सिंह ने कहा कि भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए हुए शिलान्यास के बाद धूमधाम से नगर में बारात निकली है. यहां पर दर्जनों मंदिरों में भगवान राम का विवाह होता है और उसी राम विवाह में शामिल होने के लिए मैं अयोध्या आया हूं. भगवान श्रीराम से यह प्रार्थना करता हूं कि प्रदेश के गरीब और किसानों को ईश्वर खुशहाल रखें.

25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का जन्म जयंती दिवस है और किसानों के लिए 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन भी है. देश के सभी ब्लॉक, मंडल तथा राज्य में प्रधानमंत्री की बात को किसानों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है.

भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किसानों के लिए किया है, चाहे वह फिर किसान सम्मान निधि हो, चाहे गरीबों के आवास की बात हो, किसानों के घर तक स्वच्छ पानी पहुंचाने की बात और नीम कोटेड यूरिया की बात हो, सभी किसानों के लिए गरीबों के लिए बैंक अकाउंट खोले गए.

पहले सरकारी मदद के तौर पर यदि एक रुपया चलता था तो जरूरतमंद तक 15 पैसे ही पहुंचते थे. अब किसान सम्मान निधि में 6000 रुपये चलता है और 6000 ही पहुंचता है. इस समय जो किसान आंदोलन चल रहा है, उसमें लोग भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं.

भ्रम धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है और किसान मोदी और योगी के पक्ष में खड़ा है. 25 दिसंबर को अटल बिहारी बाजपेई के जयंती के मौके पर राज्य सरकार यह व्यवस्था करेगी कि प्रधानमंत्री का उद्बोधन हर ब्लॉक और क्षेत्र में किसान सुने.

Related Articles

Back to top button