LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

ग्रेटर नोएडा से धर्म परिवर्तन का मामला आया सामने 4 आरोपी को किया गिरफ्तार

यूपी के ग्रेटर नोएडा में लालच देकर धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में तीन महिलाओं समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक विदेशी महिला भी शामिल है. इन सभी को तब गिरफ्तार किया गया, जब वे धर्म परिवर्तन कराने जा रहे थे. सूरजपुर थाने की पुलिस ने दुर्गा गोल चक्कर से इन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक सूरजपुर पुलिस को शिकायत मिली कि कुछ लोग लोभ-लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं. ग्रेटर नोएडा के ग्रेनो में धर्म परिवर्तन कराने जा रही तीन महिलाओं समेत चार आरोपियों को पुलिस ने दुर्गा गोल चक्कर से गिरफ्तार कर लिया. आरोप के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपनाने के लिए लालच दे रहे थे. गिरफ्तार आरोपी दो अलग-अलग परिवार के सदस्यों का धर्मांतरण करा रहे थे.

जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें बीटा थाना क्षेत्र के जेपी ग्रीन में रहने वाली दक्षिण कोरिया की निवासी अनमोल पुत्री ली, सूरजपुर थाना क्षेत्र के मलकपुर में रहने वाली सीमा पुत्री सेवालाल, मलकपुर में ही रहने वाली संध्या पुत्री देवी शंकर और प्रयागराज के चपरतला के निवासी उमेश कुमार पुत्र मेवालाल शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button