LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेश

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर महापौर की भूख हड़ताल खत्म

दिल्ली की तीनों एमसीडी के मेयर 13 दिन से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर धरने पर बैठे हैं. तीनों महापौर पिछले तीन दिन से भूख हड़ताल पर थे. महापौर की भूख हड़ताल अब खत्म हो गई है. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने महापौर को जूस पिलाकर भूख हड़ताल खत्म कराया. हालांकि, सीएम हाउस के बाहर महापौर का धरना अभी जारी है.

उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने बताया कि अभी सिर्फ भूख हड़ताल खत्म हुई है. धरना अभी खत्म नहीं हुआ है. उन्होंने साफ कहा कि धरना अभी जारी रहेगा और इस लड़ाई को हम और आगे तक ले जाएंगे. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई निगम के 200000 कर्मचारियों, 50000 सेवानिवृत्त कर्मचारियों, 70000 सफाई कर्मचारियों, डॉक्टरों और शिक्षकों की है.

Civic body mayors call off dharna near Delhi CM Arvind Kejriwal s residence  after 13 days - दिल्ली पुलिस के नोटिस के बाद सीएम आवास के बाहर 13 दिन बाद  महापौरों का

जय प्रकाश ने कहा कि हम 3 दिन से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर थे. लगातार 13 दिन से इस कड़ाके की सर्दी में मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठे हैं, मगर अरविंद केजरीवाल ने एक बार भी इंसानियत के नाते महापौरों से मिलने की कोशिश नहीं की.

उन्होंने कहा कि इससे यह पता चलता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री नागरिकों के प्रति कितने असंवेदनशील हैं. उत्तरी दिल्ली के महापौर ने कहा कि निगमों का बकाया फंड हमारा संवैधानिक अधिकार है और हम इसे लेकर रहेंगे. चाहे इसके लिए हमें कितनी भी लड़ाई क्यों न लड़नी पड़े.

mayors strike: mayors strike outside delhi cm arvind kejriwal's home ended,  दिल्ली सीएम केजरीवाल के आवास के बाहर दिल्ली के मेयरों का धरना समाप्त -  Navbharat Times

सत्येंद्र जैन ने साथ ही यह भी कहा था कि एमसीडी को दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए जा चुके फंड में से कई हजार करोड़ रुपये का हिसाब नहीं मिला है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने गड़बड़ी की आशंका जताते हुए कहा था कि दिल्ली सरकार अब एमसीडी के इन खातों की जांच कराएगी.

Related Articles

Back to top button