LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेशस्वास्थ्य

उत्तराखंड : कोरोना की नहीं थम रही रफ़्तार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के घर के 4 अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उनकी पत्नी और बेटी के बाद अब मुख्यमंत्री आवास में काम करने वाले चार अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस सिलसिले की शुरुआत शुक्रवार से हुई, जब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी. सीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा आज मैंने कोरोना टेस्ट कराया था.

रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है. कोई लक्षण भी नहीं हैं. डॉक्टरों की सलाह पर मैं होम आइसोलेशन में रहूंगा. मेरा सभी से अनुरोध है कि जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर जांच करवाएं

इसके बाद उनकी पत्नी और बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई. मुख्यमंत्री, परिवार समेत सीएम आवास में आइसोलेट हो गए हैं. डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में वह आइसोलेशन में रहेंगे.

इसके बाद मुख्यमंत्री आवास में रह रहे 52 अन्य लोगों की भी कोरोना जांच कराई गई, जिसमें मुख्यमंत्री के अपर सचिव, निजी सचिव, ड्राइवर और एक किचन स्टाफ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. हालांकि चीफ सेक्रेटरी ओमप्रकाश की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि उन्होंने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी.

उत्तराखंड सरकार ने 21 दिसंबर से होने वाले शीतकालीन सत्र को देखते हुए एक नई गाइडलाइन जारी की है. इसके मुताबिक सभी विधायकों की विधानसभा में एंट्री के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है. यानी कि बिना निगेटिव रिपोर्ट के किसी भी विधायक की सदन के अंदर एंट्री नहीं हो पाएगी.

भारत में करीब एक महीने के भीतर कोरोना वायरस संक्रमण के 10 लाख मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या शनिवार को एक करोड़ पार कर गई जबकि संक्रमण से उबर चुके लोगों की कुल संख्या भी बढ़कर लगभग 95.50 लाख हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सात अगस्त को संक्रमितों की संख्या 20 लाख थी, जो 23 अगस्त को बढ़कर 30 लाख और पांच सितंबर को 40 से अधिक लाख हो गई.

Related Articles

Back to top button