LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

अभिनेता गोविंदा आज मना रहे अपना 57वा जन्मदिन जाने कुछ खास बाते। ….

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता गोविंदा का आज जन्मदिन है. वह 57 साल के हो गए हैं. गोविंदा ने 1986 में अपनी फिल्म की शुरुआत की. उनका पूरा नाम गोविंद आहुजा है.

डेब्यू करने के बाद वह लगातार 15 साल टॉप पर रहे और उन्हें बॉलीवुड का कोई भी एक्टर टक्कर नहीं दे पाया. उन्होंने हिट के बाद हिट दिया और बॉलीवुड इंडस्ट्री में पर तहलका मचा रखा था. लेकिन इससे पहले वह क्या करते थे कोई नहीं जानता.

गोविंदा का जन्म फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े परिवार में हुआ. उनके पिता अर्जुन आहुजा ने लगभग 40 फिल्में की और इंडस्ट्री को छोड़ दिया. उनकी मां निर्मला देवी एक जानी-मानी क्लासिकल सिंगर और एक्ट्रेस थीं. गोविंदा का शुरुआती जीवन गरीबी और संघर्ष में बीता. उनका परिवार मुंबई के कार्टर रोड स्थित एक बंगलॉ में रहा, लेकिन जब पिता का करियर डूबने लगा तो उन्होंने इस बंगलॉ को गिरवी रख दिया और एक फिल्म प्रोड्यूस की.

फिल्म नहीं चली और वो विरार में शिफ्ट हो गए. गोविंदा का जन्म यहीं हुआ. बड़े होते-होते गोविंदा और उनकी मां पर परिवार की जिम्मेदारी आ गई. गोविंदा ने कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया था. इसके बाद वह एक ऑफिस से दूसरे ऑफिस में जॉब की तलाश कर रहे थे. एक दिन वह प्रबंधक की जॉब के लिए मुंबई के ताज होटल पहुंचे. लेकिन उन्हें ये जॉब नहीं मिली.

गोविंदा इस जॉब के बारे में कहते हैं मुझे वो जॉब नहीं मिल सकी क्योंकि मैं अंग्रेजी नहीं बोल सकता था. मैं उनके सामने नहीं बोल सकता था गोविंदा कहते हैं कि उनके पैरेंट्स की वजह से उन्हें काम नहीं मिला. उनके पैरेंट्स ने जब इंडस्ट्री छोड़ी और उन्होंने इंडस्ट्री को ज्वाइन किया तब तक 33 साल का अंतर आ चुका था.

एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा उनके इंडस्ट्री छोड़ने का और मेरे एक्टर बनने के बीच 33 साल का अंतर था. मैं 21 साल का था. जिस वक्त मैं इंडस्ट्री में आया, कई नए प्रोड्यूसर आए जोकि मेरे बारे बैकग्राउंड के बारें नहीं जानते थे. मैं उनसे मिलने के लिए घंटों इंतजार करता था. मैं समझता था कि वो ऐसी बातें या व्यवहार क्यों करते थे लेकिन मेरे और मेरी कला के बीच कोई नहीं आ सका. 22 साल की उम्र में 1986 में मैंने डेब्यू किया और इसके बाद 50 फिल्में साइन की

Related Articles

Back to top button