LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

किसान आंदोलन : दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी की जारी

केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 25 दिन से चल रहे किसान आंदोलन के बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. पुलिस ने लोगों को रास्तों की जानकारी दी है ताकि असुविधा से बचा जा सके. साथ की कुछ मार्गों से ट्रैफिक डायवर्ट करने की सूचना भी दी है.

एडवाइजरी के मुताबिक दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाला चिल्ला बॉर्डर फिलहाल एक तरफ से खुला है. इसका मतलब दिल्ली की तरफ से नोएडा आने वालों को तो परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा लेकिन नोएडा से दिल्ली जाने लोगों को न्यू अशोक नगर या डीएनडी से होकर जाना होगा.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक सिंघु, औचंदी, पियाउ मनियारी और मंगेश बॉर्डर बंद रहेंगे. लोगों को लामपुर, सफियाबाद, सबोली और सिंघु स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी गई है. मुकरबा और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. बाहरी रिंग रोड, जीटीके रोड और नेशनल हाईवे 44 ना लेने को कहा गया है. टीकरी और धनसा बॉर्डर भी बंद हैं. झटीकरा बॉर्डर केवल टू व्हिलर्स और पैदल चलने वालों के लिए खुला है.

हरियाणा के लिए झरोदा (सिंगल रोड), दौराला, कापसहेड़ा, बडुसराय, राजोकरी एनएच 8, बिजवासन/बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हैं. इसके साथ ही पुलिस ने कोराना गाइडलाइन का पालन करने और मास्क पहनने की अपील की है

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 26वें दिन भी जारी है. BKU पंजाब के सचिव बलवंत सिंह ने कहा आज से यहां हर रोज 11 लोग भूख हड़ताल पर बैठेंगे. इस प्रकार हम बताना चाह रहे हैं कि सरकार हमारी मांग नहीं मान रही है और हम इस तरह से अपनी मांग मनवाएंगे

Related Articles

Back to top button