LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

किसान आंदोलन को लेकर जेजेपी के इस नेता ने दिया इस्तीफा

किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारियों द्वारा इन दिनों अपने पदों से त्यागपत्र देने का सिलसिला निरंतर जारी है. इसी कड़ी में जजपा के दादरी से युवा हल्काध्यक्ष योगेश इमलोटा ने अपने पद से त्यागपत्र दे देते हुए पार्टी से हर तरह का नाता भी तोड़ लिया.

योगेश इमलोटा ने जारी बयान में बताया कि कडक़ड़ती ठंड में देश का किसान बार्डर पर संघर्ष कर रहा है. किसानों की मांगों को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला द्वारा ना तो कोई समर्थन किया और ना ही इस मामले में कुछ बोल रहे.

जबकि वे स्वयं किसान हैं और किसानों की मांगों को लेकर इस पार्टी में नहीं रह सकते. इसलिए जजपा के युवा हलकाध्यक्ष के पद से त्यागपत्र देते हुए पार्टी से नाता तोड़ लिया है. योगेश ने बताया कि जल्द ही वो अपने सभी युवा साथियों के साथ टीकरी बार्डर पहुंचकर किसान आंदोलन में सक्रिय सहभागिता करेंगे.

दिल्ली से सटे हरियाणा और UP बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का रविवार को 25वां दिन था. सरकार ने रविवार रात को प्रदर्शन कर रहे किसानों को अगले दौर की बातचीत का न्योता दिया. सरकार ने चिट्ठी लिखकर किसानों से ही बातचीत की तारीख तय करने को कहा है. इससे पहले, किसानों ने रविवार को अपील की कि 27 दिसंबर को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो पर मन की बात करें, तो सभी अपने-अपने घरों में थाली बजाएं.

जेजेपी नेता का इस्तीफा

भारतीय किसान यूनियन के जगजीत सिंह डल्लेवाला ने बताया कि किसानों ने 25 से 27 दिसंबर तक हरियाणा में सभी टोल प्लाजा फ्री करने का फैसला भी किया है. वहीं, यूनियन के राकेश टिकैत ने कहा कि 23 दिसंबर को किसान दिवस मनाया जाएगा. मैं सभी से अपील करता हूं कि वे उस दिन एक वक्त का खाना छोड़े.

Related Articles

Back to top button