LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशधर्म/अध्यात्म

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरक्षनाथ मन्दिर, गोरखपुर में पूजा-अर्चना की

करीब 80 दिनों के बाद सोमवार को गोरखनाथ मंदिर का पट खोला गया। इस खास मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा की।

सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए सीएम ने पूजा-अर्चना की। दरअसल, ऐसा पहली बार हुआ है कि इतने लंबे समय तक मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए बंद रहे। गर्भगृह को सुंदर तरीके से आकर्षक फूलों से सजाया गया। वहीं कई जगहों पर सैनिटाइजर भी रखे गए थे, जहां बिना हाथ लगाए उसे हथेली पर लगाया जा सके।

गोरखपुरः करीब 80 दिन बाद गोरखनाथ मंदिर का खुला पट, सीएम योगी ने की पूजा- अर्चना | gorakhpur cm yogi visit gorakhnath temple after lockdown - Hindi  Oneindia

सीएम और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किये गए थे। मंदिर के मुख्य द्वार पर लगेज स्कैनर मशीनों लगाई गई हैं। सभी को हिदायत दी गई है कि मंदिर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के साथ उन्हें सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराया जाए। मंदिर के सभी पुजारी भी मास्क लगा कर साफ-सफाई करते हुए नजर आए।

देखे CM योगी कों गोरक्षनाथ मन्दिर, गोरखपुर में पूजा-अर्चना करते हुए

पूरे परिसर को निगम कर्मियों द्वारा सैनेटाइज करने के साथ फागिंग भी की गई। मंदिर सचिव द्वारिका तिवारी ने बताया कि ऐसे सभी स्थल जहां श्रद्धालुओं का आवागमन हो सकता है, सैनेटाइजर कराया जा रहा है। यह क्रम प्रतिदिन चलेगा। गर्भगृह में किसी श्रद्धालु को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। देव प्रतिमा, पुजारी, मंदिर का घंटा को स्पर्श करना मना है। प्रसाद भी वितरित करने से परहेज किया जाएगा।

Gorakhpur famous gorakhnath temple reopen cm yogi adityanath worships|  गोरखपुर: लॉकडाउन के बाद गोरखनाथ मंदिर के कपाट खुले, सीएम योगी ने की पूजा |  गोरखपुर: लॉकडाउन के बाद ...

मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के प्रभारी मोतीलाल सिंह मंदिर के मीडिया प्रभारी विनय कुमार गौतम के साथ जुट गए थे। सोमवार से सतर्कता के साथ फरियादियों की समस्याओं की सुनवाई भी शुरू होगी। फरियादी कैंप कार्यालय में प्रवेश नहीं कर सकेंगे लेकिन अपनी लिखित शिकायत कैंप कार्यालय तक भेज सकेंगे।

Related Articles

Back to top button