LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशविदेशस्वास्थ्य

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से की अपील तुरंत रोकें ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर तुरंत रोक लगाई जाए. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह ट्वीट ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद किया है. इस नए स्ट्रेन को सुपर स्प्रेडर माना जा रहा है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया यूके में कोरोना के नए म्यूटेशन का पता चला है जो कि सुपर स्प्रेडर है. मैं केंद्र सरकार के अपील करता हूं कि यूके से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर तुरंत रोक लगाई जाए ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक नए प्रकार (स्ट्रेन) से संक्रमण की दर अचानक से बढ़ गई है. जिसे देखते हुए रविवार से सख्त पाबंदियों के साथ लॉकडाउन लागू किया गया है. फिलहाल अचानक से बढ़ी कोरोना संक्रमण की दर के कारण बेल्जियम और नीदरलैंड ने रविवार को यूके से उड़ानें निलंबित कर दीं है.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का कहना है कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पहले के मुकाबले 70 प्रतिशत ज्यादा तेजी से फैल रहा है. वहीं स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार कोरोना संक्रमण की दर नियंत्रण से बाहर हो रही है. हालांकि अभी इस बात का पता नहीं लगाया जा सका है कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पहले से ज्यादा खतरनाक है या नहीं और हाल ही में जारी हुई कोरोना वैक्सीन इस पर आसरदार होगी या नहीं. फिलहाल नीदरलैंड, डेनमार्क, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में भी कोरोना वायरस के तेजी से फैल रहे नए स्ट्रेन का पता चला है.

Related Articles

Back to top button