LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर देश में जारी हुआ अलर्ट

कोरोना वायरस जब भारत में फैला तो इसके लिए विदेश यात्रा कर भारत आने वालों को जिम्मेदार बताया गया. तब सरकार ने दूसरे देशों से आने वाली फ्लाइट्स पर कुछ वक्त बाद रोक लगाई थी.

इस बार सरकार ने देर नहीं की और 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी गई है. दरअसल, ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया रूप सामने आया है जिसके बाद भारत सरकार ने आपात बैठक बुलाकर ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर 31 दिसंबर तक रोक लगाने का फैसला लिया.

देश में कोरोना की दहशत कायम है, ब्रिटेन में कोरोना की नई लहर के बाद तय किया गया है कि 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने जाने वाली सभी उड़ानें रद्द की जाएंगी. वहीं पूरे देश में पिछले 24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिले हैं, वहीं 333 लोगों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ दिया है.

बात अगर देश में कुल कोरोना संक्रमितों की हो तो देश में 1.05 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. पूरे देश में 1.45 लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना संक्रमण से जान जा चुकी है.

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीमी रड़ रही है, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 803 लोग संक्रमित पाए गए हैं, एक दिन में कोरोना संक्रमितों का ये आंकड़ा 17 अगस्त के बाद सबसे कम है. 17 अगस्त को 787 लोग कोरोना संक्रमित हुए थे. दिल्ली में अबतक 6 लाख 17 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक से पहले 5 उड़ानें मुंबई आने वाली हैं. उनमें आने वाले यात्रियों के लिए बीएमसी ने 2 हजार कमरों का इंतजाम किया है. इनमें 1 हजार कमरे ताज, ट्राइडेंट और मैरियट जैसे फाइव स्टार होटलों में हैं, जबकि 1 हजार कमरों की व्यवस्था बजट होटलों में की गई है. वहीं ब्रिटेन में नए वायरस के बेकाबू होने की खबरों के बाद महाराष्ट्र ने अपने सभी नगर निगमों में रात का कर्फ्यू लागू कर दिया है.

नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा.
रेस्टोरेंट और पब 11 बजे के बाद बंद हो जाएंगे.
नाइट कर्फ्यू 5 जनवरी, 2021 तक चलेगा.
कर्फ्यू के दौरान किसी भी जगह पर 5 लोग एक साथ नहीं रह सकते हैं.
अनिवार्य सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी.
दिल्ली के साथ ही मुंबई ने कोरोना वायरस का कहर देखा है. लिहाजा उसने नए वायरस को रोकने की पूरी तैयारी कर ली है. हालांकि, देश के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि दहशत में आने की जरूरत नहीं है.

Related Articles

Back to top button