LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हमें नहीं मिला बैठक का निमंत्रण

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हमें कृषि मंत्री से अभी तक कोई बैठक का निमंत्रण नहीं मिला है.

किसानों ने निर्णय लिया है कि जब तक सरकार सभी 3 कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब तक वे वापस नहीं जाएंगे. सभी मुद्दों को हल करने में एक महीने से अधिक समय लगेगा. सरकार हमारे पास आएगी.

मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों की वापसी को लेकर जारी किसानों के आंदोलन को करीब एक महीना होने वाला है. कड़ाके की ठंड के बावजूद आंदोलनकारी किसान प्रदर्शन स्थल पर 28 दिन से जमे हुए हैं.

अगले दौर की बातचीत को लेकर सरकार द्वारा भेजे गये प्रस्ताव पर किसान संगठन आज बैठक करेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक आज सुबह 10 बजे सिंघु बॉर्डर पर होगी. इस बैठक में किसान संगठन ये तय करेंगे कि सरकार से बात करनी चाहिए या नहीं.

किसान नेताओं ने सोमवार को कहा कि अगर सरकार ‘ठोस समाधान’ पेश करती है तो वे हमेशा बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन दावा किया कि वार्ता के लिए अगली तारीख के संबंध में केंद्र के पत्र में कुछ भी नया नहीं है.

सरकार और किसान संगठनों के बीच अबतक 5 दौर की बातचीत हुई है जो बेनतीजा रही है. पांचवें दौर की बातचीत के बाद 9 दिसंबर को वार्ता स्थगित हो गई थी, क्योंकि किसान यूनियनों ने कानूनों में संशोधन और न्यूनतम समर्थन मूल्य जारी रखने का लिखित आश्वासन दिए जाने के केंद्र के प्रस्ताव को मानने से इनकार कर दिया था

Related Articles

Back to top button