LIVE TVMain Slideदेशव्यापारसाहित्य

भारतीय डाक विभाग मेनिकली भर्ती जल्द करे आवेदन

भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवकों के 4200 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए 21 दिसंबर को आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी की गई है. जिसके तहत कर्नाटक पोस्टल सर्किल और गुजरात पोस्टल सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवकों के कुल 4299 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली है. बता दें कि डाक विभाद में GDS के पदों पर नौकरी के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

गुजरात पोस्टल सर्किल (Gujarat Circle) – 1826 पद
कर्नाटक पोस्टल सर्किल (Karnataka Circle)- 2443 पद

Postal Circle Recruitment के तहत ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. डाक विभाग में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गई है.

इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST वर्ग और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

भारतीय डाक विभाग के गुजरात और कर्नाटक पोस्टल सर्किल में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाना होगा. बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2021 निर्धारित है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Related Articles

Back to top button