LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब में पड़ सकता है पाला

कड़ाके की सर्दी का सामना कर रहे उत्तर भारत को मंगलवार को ठंड से थोड़ी राहत मिली. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि देश के उत्तर पश्चिमी इलाके में कहीं भी कोल्ड डे के हालात नहीं देखे गए. हालांकि, पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज ठंड रही.

विभाग ने जानकारी दी है कि बीते 24 घंटों में तापमान 1-2 डिग्री सेल्सियस की कमी देखी गई. वहीं, विभाग ने चेतावनी दी है कि राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में बुधवार और गुरुवार को गंभीर शीतलहर चल सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार और गुरुवार को पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में तीव्र शीतलहर चल सकती है. वहीं, बिहार में अगले दो दिन और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में कल कोल्ड की संभावना है. इसके साथ ही विभाग ने गुरुवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में बुधवार को सामान्य से लेकर घने कोहरे के आसार जताए हैं. वहीं, 24 से 26 दिसंबर के बीच इन इलाकों में घने कोहरे की संभावना है.

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट बाल्टिस्तान औऱ मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अगले दो बुधवार समेत अगले दो दिनों में पाला पड़ने की संभावना जताई है. इसके अलावा हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बुधवार और मंगलवार के दौरान पाला पड़ सकता है.

मौसम की जानकारी देने वाली एजेंसी स्कायमेट वेदर के अनुसार, गुरुवार को एक पश्चिमी विक्षोभ गुरुवार को उत्तर भारत पहुंचेगा. इस विक्षोभ के चलते जम्मू-कश्मीर, गिलगिट बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और लद्दाख में आंशिक बादल छाने और बारिश के हल्की बारिश के आसार हैं. एजेंसी के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली में सुबह 5.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. यह आंकड़ा सामान्य से 3 डिग्री कम है.

स्कायमेट वेदर के मुताबिक, आज तमिलनाडु और केरल के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. वहीं, पूर्वी मध्यप्रदेश, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल औऱ उड़ीसा के आंतरिक इलाकों में कहीं-कहीं शीतलहर के हालात बने रहेंगे. इसके अलावा बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश औऱ पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है.

Related Articles

Back to top button