LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेश

आज पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती पर किसान होंगे सम्मानित : योगी आदित्यनाथ

आज किसान दिवस है और इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों को सम्मानित करेंगे. इधर, किसान आंदोलन को लेकर पश्चिमी यूपी में तनाव भरा माहौल बना हुआ है. वहीं, मुरादाबाद टोल प्लाजा पर प्रशासन द्वारा रोकने के बाद अब किसान दिल्ली की ओर रवाना हो गए हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर आज प्रदेश भर में सपा, कांग्रेस, शिवपाल की पार्टी के साथ किसान संगठनों द्वारा कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन करेंगे. समाजवादी पार्टी किसानों के समर्थन में खुलकर सामने आ गई है. किसानों के हितैषी माने जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जन्मदिन के मौके पर आज किसान दिवस के रूप में किसानों के समर्थन में सभी विपक्षी दल प्रदर्शन करेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री चौधरी चरण जी की जयन्ती के अवसर पर विधान भवन में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. आज पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती है.

राज्य सरकार द्वारा चौधरी चरण सिंह का जन्म दिवस ‘किसान सम्मान दिवस’ के रूप में मनाया जाता है. इस मौके पर विकासखण्ड स्तर से लेकर राज्य स्तर तक किसानों को पुरस्कृत किया जाएगा. राज्य स्तर के सम्मानित होने वाले कृषकों में 9 महिला कृषक भी शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button