LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

सेंसेक्स में 200 अंकों से ज्यादा की दिखी तेजी जाने निफ्टी के क्या है हाल ?

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले छह पैसे टूटकर 73.90 के स्तर पर आ गया. कारोबारियों ने कहा कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से वैश्विक आर्थिक सुधार की रफ्तार धीमी होने की आशंका है

जिसके चलते ज्यादातर क्षेत्रीय मुद्राओं की तर्ज पर घरेलू मुद्रा में भी कमजोरी है अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 73.89 पर खुला, फिर गिरकर 73.90 के स्तर पर आ गया, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले छह पैसे की गिरावट को दर्शाता है.

शेयर बाजार में आज फिर तेजी बनती हुई देखी जा रही है. सेंसेक्स करीब 250 अंक का उछाल दिखा चुका है. वहीं निफ्टी में 70 अंकों से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है.सेंसेक्स 200 अंकों से ज्यादा की तेजी दिखा चुका है तो वहीं निफ्टी भी 60 अंकों से ज्यादा तेज बना हुआ है.ऑटो इंडेक्स करीब एक फीसदी तेज है. वहीं आईटी इंडेक्स 1.5 फीसदी की बढ़त दिखा रहा है. इसके अलावा फार्मा इंडेक्स भी एक फीसदी तेज है. वहीं एफएमसीजी के शेयरों में भी खरीद देखी जा रही है.

शेयर बाजार एक बार फिर उछाल के साथ कारोबार कर रहा है. शेयर बाजार में 180 अंकों की तेजी देखने को मिल रही है. वहीं निफ्टी 50 अंकों के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है.शेयर बाजार अभी भी अस्थिर बना हुआ है. सेंसेक्स 65 अंकों की तेजी के साथ 46072.30 के स्तर पर खुला है. वहीं निफ्टी 8 अंकों की तेजी के साथ 13473.50 के स्तर पर खुला है.

Related Articles

Back to top button