LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर किसानो ने किया हवन

केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ गाजीपुर बार्डर पर धरना दे रहे उत्तर प्रदेश के किसानों ने आज पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर हवन किया. गाज़ीपुर बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए किसानों को आज 26 दिन है.

वहीं कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के किसानों का सिंघु बॉर्डर पर आज 28वां दिन है. सरकार ने किसान नेताओं को बातचीत के लिए जो न्योता भेजा था उसका आज किसान जवाब देंगे. दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान नेताओं ने कहा कि हम 24 घंटे बात करने के लिए तैयार हैं, लेकिन सरकार बात नहीं करना चाहती, क्योंकि उनके मन में खोट है.

बता दें कि बीजेपी ने एक पोस्टर जारी करके बताया था कि पंजाब में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से किसान खुश हैं. इसमें खास बात है कि इस पोस्टर में एक खुशहाल किसान की तस्वीर भी लगाई गई थी, उसका नाम है हरप्रीत सिंह. अब वहीं किसान सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में धरने में बैठा गया है. हरप्रीत सिंह के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया में खूब बवाल मचा. इसके बाद पंजाब बीजेपी ने पोस्टर को अपने फेसबुक पेज से डिलीट कर दिया है.

Farmers Protest LIVE Updates: आज एक ही वक्त खाना खाएंगे किसान, किया हवन,  देखें VIDEO - Farmers protest live update fasting and hawan farmers writes  letter today to reply government - Latest

वहीं हरप्रीत सिंह का कहना है कि पंजाब बीजेपी ने उनकी 6-7 साल पुरानी तस्वीर का इस्तेमाल अपने पोस्टर में किया है. उनका कहना है कि मुझसे बिना परमिशन लिए बीजेपी ने मेरी फोटो का इस्तेमाल किया है, जबकि मैं सिंघु बॉर्डर पर डटा हुआ हूं और नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा हूं.

Related Articles

Back to top button