LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

पेटीएम हायरिंग की शुरू जल्द आवेदन

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच कंपनी ने छोटे शहरों से कर्मचारियों को नियुक्त करने के प्रयास को तेज कर दिया और उन्हें बड़े शहरों में स्थित उसके दफ्तरों में आने के बजाए, घर से ही काम करने की अनुमति दे रही है.

‘क्लीयर टैक्स ई-इनवॉयसिंग लीडरशिप कॉनक्लेव’ में शर्मा ने कहा कि, शुरू में जिन लोगों को नियुक्त किया गया. उन्हें, स्थिति सामान्य होने पर दफ्तरों में तैनात किये जाने की योजना थी.

उन्होंने कहा हमने इस बात पर गौर किया कि हम उन शहरों से भी लोगों को नियुक्त कर सकते हैं, जहां पहले हम जाते नहीं थे और लोग भी वहां से बड़े शहरों में नहीं जाते. शर्मा के अनुसार हम छोटे शहरों से लोगों की नियुक्ति बढ़ा रहे हैं. लोग चंडीगढ़, जालंधर, ओड़िशा समेत जहां भी हैं, वे वहां से काम कर सकते हैं.

छोटे शहर के कर्मचारियों को ऑफिस आने की जारूरत नहीं- पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शार्म के अनुसार पेटीएम छोटे शहरों में नियुक्ति करेंगी और उनसे बड़े शहरों में स्थिर दफ्तर आने को नहीं कहा जाएगा. उन्होंने कहा कि कंपनी ने इस संदर्भ में कोई विशिष्ट मॉडल नहीं अपनाया है.

आईटी और आईटी संबद्ध सेवा से जुड़ी कंपनियां अब कुछ कर्मचारियों को अपनी सुविधानुसार घर से ही काम करने की अनुमति दे रही हैं. इस मामले में वे ‘हाइब्रिड मॉडल’ अपना रही हैं. यानी कुछ कर्मचारियों को घर से जबकि कुछ को दफ्तर में आकर काम करने की अनुमति दी गयी है.

Related Articles

Back to top button