LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड : क्रिसमस और न्यू ईयर पर नहीं होंगा जश्न लगी रोक

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस बार देहरादून में क्रिसमस और नववर्ष पर होटलों या अन्य सार्वजनिक स्थलों पर सामूहिक कार्यक्रम और पार्टी पर रोक लगा दी गई है. जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 25 दिसंबर, 31 दिसंबर और एक जनवरी को जिले के होटल, रेस्टोरेंट, बार व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर सार्वजनिक कार्यक्रम और पार्टी आयोजित नहीं की जाएगी.

इस बारे में एक सरकारी विज्ञप्ति भी जारी किया गया है. जिसके मुताबिक कोविड-19 संक्रमण का प्रभाव निरंतर जारी है जिसके प्रसार को रोकने हेतु सभी सुरक्षात्मक उपाय अपनाते हुए 25 दिसंबर को क्रिसमस और 31 दिसंबर और अगले साल एक जनवरी को नव-वर्ष के अवसर पर जिले में होटलों, बार, रेस्टोरेंट व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर सामूहिक कार्यक्रम एवं पार्टी आयोजन की अनुमति नहीं होगी.

श्रीवास्तव ने कहा कि आदेशों के उल्लंघन की दशा में आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारियों सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में आदेश का पालन करवाने के निर्देश दिए हैं.

जाहिर है नए साल और क्रिसमस को देखते हुए लोग इस सर्द मौसम में पहाड़ी इलाकों में जाने का प्लान बना रहे हैं. इस समय कई जगहों पर सख्त कोविड गाइडलाइंस लागू हैं. यही नहीं 5 जनवरी तक शिमला, धर्मशाला और कुल्लू जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने के अलावा, राज्य की राजधानी शिमला में रविवार को बाजार, होटल, रेस्तरां और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद हैं.

Related Articles

Back to top button