LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

जाने आज के सोने चांदी के भाव ?

घरेलू सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने एवं चांदी की कीमतों में काफी अधिक गिरावट देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक बुधवार को दिल्ली में सोने का भाव 252 रुपये की गिरावट के साथ 49,506 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गया। इससे पिछले सत्र में सोने का दाम 49,758 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था।

दूसरी ओर, चांदी की कीमत में भी काफी अधिक गिरावट देखने को मिली। सिक्योरिटीज के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चांदी की कीमत 933 रुपये टूटकर 66,493 रुपये प्रति किलोग्राम पर रह गई। इससे पिछले सत्र में चांदी की कीमत 67,426 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोना भाव में तेजी के साथ 1,868 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था। इसी तरह चांदी की कीमत 25.53 डॉलर प्रति औंस पर सपाट रही।मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में वाइस-प्रेसिडेंट नवनीत दमानी ने कहा अमेरिका में उपभोक्ताओं और मकान से जुड़े कमजोर आंकड़ों से आर्थिक रिकवरी के लिए एक और प्रोत्साहन पैकेज की उम्मीद और मजबूत हो गई है। इससे सोने की कीमतों में उछाल देखने को मिला

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन से दुनियाभर के कई देशों को ब्रिटेन के लिए अपनी सीमा बंद करनी पड़ी है। दूसरी ओर, दवा निर्माताओं को अपने कोविड-19 वैक्सीन को इसके खिलाफ परीक्षण करना है। इससे धातुओं की कीमतों को थोड़ा बल मिला।

Related Articles

Back to top button