LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

मौसम विभाग के अनुसार चलेंगी उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाएं तापमान 1 से 3 डिग्री सेल्सियस

हरियाणा में ठंड का कहर लगातार जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश भर में शुक्रवार और शनिवार को रात के तापमान में गिरावट की संभावना है. उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाएं चलने के कारण रात का तापमान 1 से 3 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

इस दौरान प्रदेश में कहीं-कहीं पाला भी जम सकता है. कड़ाके ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार 26 और 27 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के चलते बादल भी छा सकते हैं. इसके प्रभाव के कारण इन दो दिन रात्रि तापमान में मामूली बढ़ोतरी होने की संभावना है.

बता दें कि उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. गुरुवार को करनाल में ठिठुरन बढ़ गई और रात्रि तापमान प्रदेश में सबसे कम 2.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. प्रदेश में अधिकांश जगहों पर पाला जमा तो अल सुबह से ही लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ा.

हाइवे पर हालात ऐसे थे कि दृश्यता 50 मीटर तक रह गई थी. यही कारण रहा कि गुरुवार को प्रदेश में कई जगहों पर हादसे हुए. हालांकि, सुबह 8 बजे के बाद कड़ी धूप निकली और लोगों को कोहरे और ठंड से कुछ राहत मिली. हिसार का रात्रि तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस रहा. शाम को सूरज ढलते ही प्रदेश सर्दी के आगोश में चला गया.

प्रदेश में गुरुवार को वायु प्रदूषण में मामूली गिरावट आई और बुधवार की अपेक्षा 13 स्थानों पर वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 से अधिक दर्ज किया गया. गुरुग्राम प्रदेश का सबसे प्रदूषित जिला रहा, जहां का वायु गुणवत्ता सूचकांक 424 रहा.

धारूहेड़ा का एक्यूआई 418 दर्ज किया गया. प्रदेश में पंचकूला का वायु गुणवत्ता सूचकांक सबसे कम 162, पलवल का 189 और भिवानी का 190 दर्ज किया गया. हिसार का वायु गुणवत्ता सूचकांक 350 रहा.

Related Articles

Back to top button