LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया एलान कहा सभी कार्यक्रमो से पहले होगी कन्यापूजन

पहले भी अपनी अनूठी योजनाओं से चर्चा में रहे शिवराज सरकार का ताजा आदेश आ गया है. पूरे प्रदेश में मामा जी के रूप में चर्चित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में जितने भी शासकीय कार्यक्रम आयोजित होंगे

सभी की शुरुआत कन्यापूजन से की जाएगी. जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के मुताबिक यह फैसला किया गया है. मध्य प्रदेश के उप सचिव डीके नागेंद्र की ओर से जारी इस आदेश में कहा गया है कि इस निर्देश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाए और इस बाबत अधिकारी अपने तमाम अधिनस्थों को सूचित करें.

मध्य प्रदेश में किसी भी सरकारी कार्यक्रम के पहले बेटियों का पूजन होगा. इस संबंध में गुरुवार को आदेश जारी कर दिया गया है. इसकी घोषणा CM शिवराज सिंह चौहान ने 15 अगस्त को आजादी की सालगिरह पर की थी. इसमें उन्होंने महिला और बेटी के सम्मान का संकल्प लेते हुए ऐलान किया था कि प्रदेश में बेटियां की पूजा से ही सभी सरकारी आयोजन प्रारंभ होंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वाधीनता दिवस पर महिला और बेटी के सम्मान में लाडली लक्ष्मी योजना के तहत 78 हजार से अधिक ई-सर्टिफिकेट जारी किए थे. गुरुवार को जारी आदेश में लिखा गया है- ‘शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से आरंभ किए जाएं’ आदेश में प्रदेश के समस्त विभाग, कलेक्टर, संभागायुक्त, मुख्य कार्यपालन अधिकारी और अन्य सरकारी विभाग शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button