LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेश

कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए आगरा के किसान दिल्ली की तरफ बढे

केंद्र के तीन कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए उत्तर प्रदेश के आगरा के सैकड़ों किसानों ने दिल्ली की तरफ कूच कर दिया है. जानकारी के मुताबिक सभी किसान यमुना एक्सप्रेस-वे से होते हुए दिल्ली जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी समर्थक किसान दिल्ली जाकर केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात करेंगे.

दिल्ली के लिए निकले किसान यमुना एक्सप्रेस-वे खंदौली टोल प्लाजा पर सैकड़ों वहां के साथ इकठ्ठा हो गए. ऐसे में किसानों का काफिला देख पुलिस भी हरकत में आ गयी और सभी किसानों को वहीं रोक लिया. ऐसे में एक्सप्रेस-वे पर अफरा तफरी का माहौल बन गया.

इससे पहले केंद्र के तीन कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए उत्तर प्रदेश के दो किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया कि इन कानूनों को वापस नहीं लिया जाए. दूसरी तरफ कई किसान संगठन इन कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमा पर करीब एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं.

किसान मजदूर संघ और किसान सेना ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की और अनुबंध खेती से जुड़ी विवाद निस्तारण प्रणाली को मजबूत करने सहित कई मांग रखी. इसके साथ ही अबतक करीब 12 किसान समूह इन कानूनों का समर्थन कर चुके हैं. इससे पहले उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और अन्य स्थानों के संगठनों ने इन कानूनों का समर्थन किया था.

Related Articles

Back to top button