LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

अलीगढ़ में एक मुस्ल‍िम युवक ने किया धर्म परिवर्तन जिसके बाद मिल रही धमकियां

अलीगढ़ में एक मुस्ल‍िम युवक धर्म परिवर्तन कर हिंदू बन गया है. इसके बाद से ही उसे धमकियां मिल रही हैं. धर्म परिवर्तन करके हिंदू बने अब इस शख्स ने पुलिस प्रोटेक्शन मांगी है. उसका कहना है कि उसे धर्म बदलने पर धमकी मिल रही है. 26 साल का कासिम कुछ दिन पहले धर्म परिवर्तन करके हिंदू बन गया है.

आर्य समाज में जरूरी प्रक्रिया अपनाते हुए कासिम अब करमवीर बन गया है. इस धर्म परिवर्तन पर उसका कहना है, ‘ऐसा फील हुआ कि हमारे पूर्वज जो थे, वे अकबर-बाबर की औलाद नहीं थे, हमारे पूर्वज हिन्दू समाज के थे, वही मुझे अच्छा लगा और मैं अपने पूर्वजों में आया हूं, मैंने घर वापसी की है, पूरे परिवार के साथ की है, बिना किसी दबाव के की है

धर्म परिवर्तन के बाद करमवीर उर्फ कासिम को धमकियां मिल रही हैं. उसका कहना है कि मेरा नाम कासिम था और मैंने अब धर्म परिवर्तन कर लिया है. जब मैंने मुस्लिम समुदाय के लोगों को धर्म परिवर्तन के बारे में बताया तो मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है. मुझे सुरक्षा की जरूरत है.

अलीगढ़ पुलिस

कासिम उर्फ करमवीर की शिकायत पर एसपी क्राइम अरविंद कुमार ने कहा कि हमने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है. उसने आरोप लगाया है कि उन्हें कुछ लोगों द्वारा धमकी दी जा रही है इसलिए हमने उनके आवास पर सुरक्षा तैनात की है.

कासिम उर्फ करमवीर ने 2012 में अनीता कुमारी से लव मैरिज की थी और उनके दो बच्चे भी हैं. अनीता का कहना है कि उसने अपना धर्म नहीं बदला था. कासिम भी अब तक मुस्ल‍िम ही रहे थे, लेकिन उनके सामने नमाज़ पढ़ने से परहेज़ किया करते थे. उन्हें बताए बिना बाहर जाकर नमाज़ पढ़ लिया करते थे, लेकिन अब अनीता बहुत खुश है.

Related Articles

Back to top button