LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

कैबिनेट मंत्री नन्दी ने अपने विधान सभा क्षेत्र में किया विकास कार्यों का निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनीतिक पेंशन, हज एवं वक्फ विभाग मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र शहर दक्षिणी के नैनी, प्रयागराज एरिया में विभिन्न विकास कार्यों में गति देने के उद्देश्य से निरीक्षण किया। उन्होंने आम जनता से मुलाकात कर विकास कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

कैबिनेट मंत्री ने महेवा पूरब पट्टी में डेवलप हो रहे मूंज क्राफ्ट मॉडल विलेज को भी देखा, जहां की तस्वीर पिछले कुछ महीनों में पूरी तरह से बदली हुई नजर आई। मूंज क्राफ्ट माडल विलेज के लोगों ने उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यों की प्रशंसा की।

मूंज क्राफ्ट बनाने वाली महिलाओं ने कैबिनेट मंत्री का गांव में जोरदार स्वागत भी किया। लोगों ने कहा की विधायक निधि से कराए गए विकास कार्यों से महेवा स्थित मूंज क्राफ्ट माडल विलेज को अब नया रूप मिला है और महिलाएं व पुरूष अपना व्यवसाय शुरू कर आत्मनिर्भर बन रहे हैं।

मंत्री नंदी ने चक लाल मोहम्मद में राजेश राय, प्रहलाद सिंह, पवन कुमार, शईमुद्दीन, समीर, रमन कुमार, तौसीफ अहमद, केवला प्रसाद, श्याम लाल यादव, अनूप भारतीय, जियालाल भारतीय, बलभद्र पांडे, अमित विश्वकर्मा, नंदलाल कुशवाहा, अनूप गुप्ता, अनूप कुमार निषाद, प्रदीप कुमार, रंजन कुमार,

नितिन कुमार, विजय प्रकाश, अजीत कुमार के आवास पर जाकर लोगों से मुलाकात की व उनकी समस्याएं भी सुनी। लोगों ने बिजली, पानी, सीवर निकासी, सड़क मरम्मत के साथ ही अन्य विकास कार्य कराए जाने की मांग की, जिस पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में विधायक निधि सस्पेंड होने के कारण अभी तक जो काम पेंडिंग में थे

वह मार्च के बाद तेजी से प्रारम्भ कराये जाएंगे साथ ही गांव में रोजगार के अवसर भी विकसित किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विकास कार्यों के प्रति पूरी तरह से संवेदनशील है। सरकार का प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्र का सर्वांगीण विकास हो और लोगों को गांव में ही रोजगार के अवसर उपलब्ध हों।

Related Articles

Back to top button