LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आज दिल्ली में किसानो का समर्थन करेगी

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने 2 लाख किसानों- जवानों के साथ शनिवार को दिल्ली कूच करने का दावा किया है. उन्होंने बताया कि दिल्ली कूच से पहले कोटपूतली में किसान और पार्टी कार्यकर्ता एकत्र होंगे.

इसके बाद सुबह 11:30 बजे शाहजहापुर बॉर्डर की ओर कूच करेंगे. पार्टी के तीनों विधायक, पदाधिकारी, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य, जिला अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारी इस आंदोलन में मौजूद रहेंगे.

पार्टी संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि देश का अन्नदाता कड़ाके की ठंड में सड़कों पर बैठा है. ऐसे में केंद्र सरकार को किसानों का मन रखते हुए तीनों कृषि बिलों को वापस लेने की जरूरत है.

दिल्ली कूच से पहले बेनीवाल गुरुवार को जयपुर के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने दर्जनों कस्बों में जन सम्पर्क करके 26 दिसम्बर को किसान आंदोलन के समर्थन में दिल्ली चलने का आह्वान किया. वहीं शुक्रवार को अलवर के किसानों से दिल्ली चलने का आह्वान किया.

आज किसान आंदोलन को लेकर राजस्थान में हनुमान बेनीवाल ने किसानों के समर्थन में लोगों से दिल्ली चलने का आह्वान किया. वहीं दिल्ली में किसानों का धरना करीब एक महीने से चल रहा है.

ऐसे में आज ट्वीटर पर देश में पहले नंबर पर RLP के आह्वान पर किए जा रहे ट्वीट ट्रेंड में रहे. लोगों ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया. अब तक 45 हजार से ज्यादा लोगों ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है.

सांसद बेनीवाल ने अपने जनसंपर्क के दौरान कहा कि राजस्थान में अपराध चरम पर है. सम्पूर्ण किसान कर्ज माफी के वादे से सरकार मुकर गई है. ऐसे में जनता का भरोसा राजस्थान की सरकार पर नहीं रहा. सांसद ने कहा कि कृषि बिलों को वापस लेने से सरकार का सकारात्मक संदेश देश में जाएगा इसलिए किसानों की बात पर सरकार को सहमति दे देनी चाहिए.

सांसद बेनीवाल ने गुरुवार को पार्टी की कार्यकारिणी की सहमति से प्रदेश महामंत्री शंकर लाल नारोलिया को जयपुर जिले का अध्यक्ष घोषित किया. उधर, दिल्ली कूच के लिए समर्थन जुटाने के लिये सांसद बेनीवाल ने जयपुर जिले के दूदू, बगरू, रेनवाल, फागी, मौजमाबाद, नरेना, मुंडवाड़ा, फुलेरा, जोबनेर, भेसावा, जालसू, चौमू, मनोहरपुर, पावटा और कोटपूतली आदि स्थानों पर जन सम्पर्क किया.

Related Articles

Back to top button