LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्रस्वास्थ्य

कोरोना की वैक्सीन को लेकर महाराष्ट्र पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

कोरोना वायरस की वैक्सीन के लिए जहां पूरी दुनिया एक साथ मिलकर काम रही है तो वहीं वैक्सीन कि काला बाजारी और नकली कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए चीन और कोरिया के हैकर लगे पड़े हैं.

महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने एक बड़ा खुलासा करते हुए दावा किया है कि चीन और कोरिया के साइबर हैकर कोरोना की वैक्सीन की काला बाजारी कर सकते हैं. साथ ही बड़ी-बड़ी कंपनियों के डाटा चुराकर नकली कोरोना वैक्सीन भी बना सकते हैं.

महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल के आईजी यशस्‍वी यादव का कहना है कि यह सारे हैकर डार्क नेट के जरिए काला बाजारी को अंजाम देने की जुगत में हैं. यह हैकर कोरोना बनाने वाली दुनिया की कई कंपनियों के डाटा चुराकर नकली कोरोना वैक्सीन बनाने की तैयारी में भी है.

आईजी यशस्‍वी यादव का कहना है कि ये हैकर नकली कोरोना वैक्‍सीन बनाने के साथ ही लोगों को सबसे पहले वैक्सीन पहुंचाने और उनका पहले टीकाकरण कराने का झांसा देकर उनसे लाखों रुपए ठगने की भी योजना बना रहे हैं.

इंटरपोल पहले ही कोरोना वैक्सीन पर साइबर हमले का अलर्ट कर चुका है. अब महाराष्ट्र साइबर सेल ने भी अलर्ट कर जारी कर दिया है. ऐसे में इन हैकर्स से सावधान रहना जरूरी है.

Related Articles

Back to top button