LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : आज और कल जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की होगी बैठक

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज से पटना में शुरू हो रही है. बिहार विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार हो रही इस बड़ी बैठक पर सियासी जानकारों की नजरें टिकी हुईं हैं.

26 और 27 दिसंबर को जेडीयू कार्यालय के कर्पूरी सभागार में होने वाली इस बैठक को बिहार की सियासत को देखते हुए महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बैठक में जेडीयू के संगठन के विस्तार पर चर्चा होगी. साथ ही बिहार चुनाव में पार्टी को कम सीटें मिलने पर घमासान होने की भी संभावना है. बैठक को लेकर JDU कार्यालय में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद नीतीश कुमार के फिर से मुख्यमंत्री पद पर आने के बाद जेडीयू की ये पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है. सूत्र बताते हैं कि बैठक में संगठन को मज़बूत करने के लिए कई नए चेहरे को भी आगे बढ़ाने की कवायद की जा सकती है. वहीं संगठन में बड़े फेरबदल को लेकर भी कुछ फ़ैसले लिए जा सकते हैं.

दो दिन तक चलने वाली बैठक में तीन महत्वपूर्ण बैठकें होंगी. शनिवार शाम 5 बजे से राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी, जिसमें एजेंडा तय किया जाएगा. 27 दिसम्बर को सुबह 11 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी और दोपहर 2.30 बजे से राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी.

जेडीयू की बैठक में राष्ट्रीय महासचिव, राष्ट्रीय सचिव, कोषाध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे. JDU की राष्ट्रीय कार्यसमिति में 225 सदस्य हैं. बैठक में देश के दूसरे राज्यों के भी JDU के प्रदेश अध्यक्ष और ज़िला अध्यक्ष शामिल होंगे.

बैठक के बारे में JDU के राष्ट्रीय महासचिव अफ़ाक अहमद ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी संगठन कैसे मज़बूत हो और पार्टी को देश के दूसरे राज्यों में कैसे विस्तार किया जाए, इस पर चर्चा होगी.

Related Articles

Back to top button