Main Slideप्रदेशमहाराष्ट्र

शिवसेना ने सामना के जरिए सहयोगी कांग्रेस पर बोला हमला

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ उग्र प्रदर्शनों के बीच शिवसेना ने शनिवार को अपने सहयोगी पर हमला किया और कहा कि कांग्रेस के तहत विपक्ष किसानों के आंदोलन को बढ़त देने में असमर्थ है।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के एक संपादकीय में परोक्ष रूप से शरद पवार को यूपीए का नेतृत्व सौंपने की वकालत की है। इसके अलावा, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठाए गए हैं। शिवसेना ने नरेंद्र मोदी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि यह लोकतंत्र के खिलाफ काम कर रही है।

यह आगे कहता है कि जब तक बीजेपी के सभी विरोधी यूपीए में शामिल नहीं होंगे, तब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने विपक्ष बेअसर रहेगा। शिवसेना ने कहा, “प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय राजधानी में हिरासत में लिया गया है, वे राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हैं और वे महाराष्ट्र सरकार को काम करने की अनुमति नहीं देते हैं। यह लोकतंत्र के खिलाफ है।”

इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार को नए कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों की बात सुननी होगी। गांधी ने किसानों के विरोध का एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा, “मिट्टी का कण-कण गूंज रहा है, सरकार को (किसानों को) सुनना होगा।”

कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी ने 24 दिसंबर को राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा था। जिसमें कांग्रेस ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को खेत कानूनों को निरस्त करने के लिए दो करोड़ हस्ताक्षर वाले ज्ञापन शामिल था।

राहुल गांधी ने कहा, “मैंने राष्ट्रपति से कहा कि ये कृषि कानून किसान विरोधी हैं। देश ने देखा है कि किसान इन कानूनों के खिलाफ खड़े हुए हैं।”

किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम, 2020 पर किसानों (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौता और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 के खिलाफ 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button