खेल

रिषभ पंत ने अश्विन से कहा ‘अंदर ही रखना, ये मारेगा’, अगली ही गेंद पर जानें कैसे मिली सफलता

भारतीय टीम मैनेजमेंट और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह युवा और टैलेंडेट विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को चुना था। रिषभ पंत अक्सर गेंदबाजों को विकेट के पीछे से बताते रहते हैं कि किस तरह गेंदबाजी करनी चाहिए। ऐसा ही कुछ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान देखा गया, जब रिषभ पंत के अनुमान ने भारत को सफलता दिलाई।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी का 13वां ओवर प्रगति पर था। गेंदबाजी आर अश्विन कर रहे थे और मैथ्यू वेड बल्लेबाजी कर रहे थे। उधर, विकेट के पीछे खड़े रिषभ पंत ने आर अश्विन को बताया कि वे आगे बढ़कर खेलना चाहते हैं। अश्विन जब गेंदबाजी कर रहे थे तो एक गेंद पहले पंत ने कहा था कि अंदर ही रखना ये मारेगा। ऐसा ही हुआ। मैथ्यू वेड ने गेंद को ऊपर से खेलना चाहा, लेकिन वे पंत और अश्विन की जुगलबंदी में फंसकर कैच आउट हो गए। देखें वीडियो

https://twitter.com/i/status/1342632712935415808

भारत को दूसरी सफलता आर अश्विन ने दिलाई। इस विकेट को चटकाने में रिषभ पंत का योगदान भी रहा, लेकिन इसी गेंद पर ये कैच छूट भी सकता था, लेकिन रवींद्र जडेजा ने ऐसा होने नहीं दिया। वेड की गेंद जब हवा में गई तो जडेजा गेंद के नीचे पहुंच रहे थे और वे अपने हाथों से संकेत दे रहे थे कि कोई इस कैच के पास न आए, लेकिन डेब्यू कर रहे शुभमन गिल भी कैच के पीछे दौड़े, लेकिन उससे पहले जडेजा ने कैच पकड़ लिया और गिल नीचे रह गए।

Related Articles

Back to top button