खेल

कोटला मैदान के स्टैंड से मेरा नाम हटाया जाए, नहीं तो इसके खिलाफ कानूनी रास्ता अपनाएंगे : बिशन सिंह बेदी

फिरोज शाह कोटला मैदान से अपना नाम हटाने की मांग कर चुके पूर्व भारतीय कप्तान और महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने अब दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ को कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है. बेदी ने DDCA अध्यक्ष रोहन जेटली (Rohan Jaitley) को चिट्ठी लिखकर इस बात पर हैरानी जताई कि उनकी चिट्ठी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. उन्होंने अपनी चिट्ठी में DDCA को चेतावनी देते हुए कहा कि कोटला मैदान के दर्शक स्टैंड से तुरंत उनका नाम हटाया जाए, नहीं तो इसके खिलाफ वह कानूनी रास्ता अपनाएंगे.

भारत के सबसे सफल स्पिनरों में से एक बेदी ने बुधवार 23 दिसंबर को DDCA अध्यक्ष जेटली को चिट्ठी लिखकर अपना नाम हटाने की मांग की थी. बेदी ने साथ ही DDCA की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. पूर्व भारतीय कप्तान ने दिल्ली के ऐतिहासिक फिरोज शाह कोटला मैदान (अरुण जेटली स्टेडियम) के बाहर DDCA के पूर्व अध्यक्ष और दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) की प्रतिमा लगाने का विरोध में ये फैसला लिया था.

बेदी की चिट्ठी सामने आने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी सपोर्ट मिला था, लेकिन DDCA की ओर से अभी तक उनकी चिट्ठी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. इसके बाद बेदी ने शनिवार 26 दिसंबर को DDCA अध्यक्ष के नाम एक और चिट्ठी लिखी. PTI के मुताबिक, बेदी ने अपनी चिट्ठी में लिखा.

बेदी ने अपनी चिट्ठी में आगे DDCA को उनकी मांग न माने जाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी. उन्होंने लिखा,

DDCA अरुण जेटली स्टेडियम के बाहर पूर्व अक्ष्यक्ष और बीजेपी नेता अरुण जेटली की 6 फुट की प्रतिमा स्थापित कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार 28 दिसंबर को कोटला मैदान के बाहर इस मूर्ति का अनावरण करेंगे.

Related Articles

Back to top button