Main Slideदेशबड़ी खबर

प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- किसानों के लिए ऐसे लफ़्जों का इस्तेमाल करना पाप

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर महीने भर से ज्यादा वक्त से दिल्ली की सीमाऔं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है. इसे लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि सरकार को किसानों की आवाज़ सुननी चाहिए. उन्होंने कहा कि किसानों के प्रदर्शन तो राजनीतिक साजिश कहना सरासर गलत है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ”सरकार को किसानों की आवाज़ सुननी चाहिए. ये कहना कि ये राजनीतिक साजिश है ये एकदम गलत है. जिस तरह के लफ़्ज ये किसानों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं ये पाप है. किसानों से बात करनी चाहिए और कानून वापस लेने चाहिए.”

बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन का आज 33 वां दिन है. किसान कड़ाके की सर्दी के बावजूद अपनी मांगों से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. प्रदर्शन कर रहे किसानों के संगठनों ने शनिवार को केंद्र सरकार के साथ बातचीत फिर शुरू करने का फैसला किया था और अगले चरण की बातचीत के लिए 29 दिसंबर की तारीख का प्रस्ताव दिया है. उन्होंने यह भी निर्णय लिया था कि 30 दिसंबर को कुंडली-मानेसर-पलवल राजमार्ग पर ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा.

दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी है और सिंघू, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर सैकड़ों सुरक्षा कर्मी तैनात हैं. इन्हीं सीमाओं पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन की वजह से यातायात प्रभावित हुआ है जिस वजह से पुलिस को गाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन करना पड़ा है.

Related Articles

Back to top button