LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

उत्‍तराखंड : मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्‍ली AIIMS में होने शिफ्ट

इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर उत्‍तराखंड से सामने आ रही है. कोरोना वायरस से संक्रमित प्रदेश के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को दिल्‍ली AIIMS में शिफ्ट किया जा रहा है.

18 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 27 दिसंबर को उन्‍हें दून अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था. सीएम रावत के डॉक्‍टर एनएस बिष्‍ट ने बताया कि जांच में मुख्‍यमंत्री के सीने में इंफेक्‍शन का पता चला है. इसके बाद उन्‍हें दिल्‍ल्‍ली स्थित एम्‍स में शिफ्ट करने का फैसला किया गया.

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि कोरोना वायरस से संक्रमित मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह फिलहाल बुखार और फेफड़ों में संक्रमण से जूझ रहे हैं.

जबकि दून अस्‍पताल के डॉक्टरों की टीम ने उनका उपचार शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री रावत अपनी पत्‍नी और बेटी के साथ 18 दिसंबर को कोरोना संक्रमित पाये गये थे.

बता दें कि मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर खुद के कोरोना संक्रमित हो जाने की जानकारी साझा की थी. जबकि उसी दिन देर शाम उनकी पत्नी और पुत्री की आरटीपीसआर रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी.

वहीं, राज्य सरकार का फिलहाल पूरा फोकस कोरोना के संक्रमण की रोकथाम पर है, ताकि प्रदेश में कोरोना की वजह से हालात बेकाबू ना हों. इसी के मद्देनजर नई गाइडलाइन में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने पर खास फोकस किया गया है.

जबकि सार्वजनिक जगहों पर अब लोगों के लिए मास्क पहनना जरूरी होगा. इसके अलावा भीड़ भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने की जिम्मेदारी प्रशासन को सौंपी गई है.

Related Articles

Back to top button