दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली एम्स के कैंसर विभाग में दिखाना है तो फरवरी 2021 तक करें वेट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण शुरू होने के 10 महीने बाद भी कई अस्पतालों में ओपीडी सेवा पहले की तरह शुरू नहीं हो सकी है। दिल्ली एम्स का सबसे बुरा हाल है। यहां कैंसर विभाग की ओपीडी में डॉक्टर को दिखाने के लिए 5 फरवरी 2021 की तारीख मिल रही है। वहीं, कुछ विभागों में ओपीडी में दिखाने के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट मार्च 2021 तक मिल रहा है। एम्स के मेडिसिन समेत कई विभागों की ओपीडी में तो ऑनलाइन समय ही नहीं मिल रहा है।

न्यूरोलॉजी और न्यूरोसर्जरी विभाग में भी ऑनलाइन समय नहीं मिल रहा है। दिल्ली के जामिया नगर में रहने वाले कासिफ रहमान मेडिसिन विभाग में दिखाना चाहते हैं लेकिन उन्हें तीन महीनों के लिए ऑनलाइन साइट पर कोई समय ही नहीं मिल रहा है। देवली निवासी 38 वर्षीय पीयूष कैंसर से पीड़ित हैं लेकिन उन्हें एम्स में डॉक्टर को दिखाने के लिए पांच फरवरी 2021 का समय दिया गया है।

सिर्फ ऑनलाइन ओपीडी की सुविधा
एम्स के ओपीडी में दिखाने के लिए कोरोना काल के 10 महीने बाद भी ऑफलाइन ओपीडी पंजीकरण की सुविधा शुरू नहीं हो सकी है। वर्तमान में एम्स में ओपीडी में डॉक्टर को दिखाने के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट ही लेना पड़ रहा है। नया ओपीडी ब्लॉक शुरू होने के बावजूद प्रतिदिन बेहद कम मरीजों को ओपीडी में देखा जा रहा है। एम्स की ओपीडी में डॉक्टर से ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट ors.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं।

किस ओपीडी में कितना इंतजार

अस्पताल विभाग ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट
एम्स कैंसर स्क्रीनिंग 5 फरवरी 2021
एम्स मेडिसिन समय उपलब्ध नहीं
एम्स नेत्र रोग 13 जनवरी 2021
एम्स न्यूरोसर्जरी समय उपलब्ध नहीं
एम्स नेफ्रोलॉजी 21 जनवरी, 2021
दिल्ली कैंसर संस्थान मेडिसिन समय उपलब्ध नहीं

इन अस्पतालों में एक दिन में ओपीडी उपलब्ध
– सफदरजंग अस्पताल
– राम मनोहर लोहिया अस्पताल
– लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज
– सुचेता कृपलानी अस्पताल
– कलावती सरन अस्पताल
– दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल
– अंबेडकर अस्पताल

Related Articles

Back to top button