LIVE TVMain Slideखबर 50देश

जाने नए साल पर कैसा रहेगा मौसम होगी ठण्ड या खुलेगी धूप ?

मौसम विभाग का ताजा अनुमान बताता है कि नए साल के जश्न में मौसम बाधा नहीं बनेगा. हालांकि कोरोना के कारण नए साल का जश्न अपने परिवार के साथ मनाना ही बेहतर है.

पार्टियों से दूर रहने की सलाह दी गई है, लेकिन कम से कम मौसम इसमें कोई बाधा नहीं बनने वाला है. मौसम विभाग के ताजे अनुमान के मुताबिक 31 दिसंबर और 1 जनवरी 2021 को मौसम इसी तरह खुला रहेगा.

लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि 30 दिसंबर से प्रदेश के कई इलाकों में कोहरे की फिर से शुरुआत देखने को मिल सकती है. 30 , 31 दिसंबर और 1 जनवरी तक के लिए जारी अनुमान के मुताबिक इन तीनों दिनों में कोहरे की समस्या से थोड़ा जूझना पड़ेगा.

हालांकि दिन चढ़ने के साथ ही मौसम साफ हो जाएगा और धूप खिल जाएगी. यह जरूर है कि ठंड में इजाफा होगा. पूर्वी से लेकर पश्चिमी यूपी तक कई जगहों पर शीत लहर चलने की संभावना जताई गई है.

बता दें कि दिन भर धूप निकलने से तापमान में भी थोड़ी बढ़ोतरी आई है. जहां रात का न्यूनतम तापमान बरेली और शाहजहांपुर जैसे शहरों में 3 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया था अब उसमें इजाफा देखने को मिला है.

प्रदेश के बाकी शहरों के रात के न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. सोमवार रात बरेली में 7 डिग्री सेल्सियस, प्रयागराज में 10.5 डिग्री सेल्सियस, बाँदा 5.2, वाराणसी 8.6, आगरा 9, लखनऊ 10 और मेरठ में 7.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

प्रदेश के ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान 20 डिग्री से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है. हालांकि दिसंबर के आखिरी हफ्ते में मौसम के ऐसे मिजाज को लेकर लोगों में चर्चा जरूर चल रही है.

पिछले सालों में इन दिनों में घना कोहरा और तेज ठंड देखने को मिला करती थी लेकिन इस बार मौसम का रुख बदला-बदला दिख रहा है. ये जरूर है कि ठंड से राहत है.

Related Articles

Back to top button