LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

न्यू ईयर मनाने टूरिस्ट पहुंचे शिमला और मनाली सुरक्षा-व्यवस्था के किये गए पुख्ता इंतजाम

हिमाचल प्रदेश के दो प्रमुख टूरिस्ट स्पॉट शिमला और मनाली में नए साल के जश्न के लिए टूरिस्ट का सैलाब उमड़ आया है. पहाड़ों की रानी शिमला न्यू ईयर के लिए पूरी तरह से तैयार है. वहीं, मनाली भी पूरी तरह से पैक्ड है. गुरुवार शाम को मनाली के माल रोड पर तिल धरने की भी जगह नहीं थी.

कुछ लोगों का कहना है कि वो घर पर न्यू ईयर मनाएंगे. जो सैलानी शिमला आए हैं, वह होटलों में अपने परिवारजनों और दोस्तों के साथ नए साल का स्वागत करेंगे.

शिमला के माल रोड के कारोबारियों और रेस्त्रां चलाने वाले मायूस हैं कि रात 10 बजे से पहले ही सबकुछ समेट कर घर जाना पड़ेगा. होटलों में खासी रौनक है. बर्फबारी के चलते राजधानी के अधिकतर होटलों में एडवांस बुकिंग हो गई है. लगभग सभी छोटे-बड़े होटल फुल हैं.

एसपी मोहित चावला ने कहा कि न्यू ईयर के लिए राजधानी को 7 सेक्टर्स में बांटा गया है, सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बैरियर्स पर पुलिस तैनात रहेगी.

2 अतिरिक्त रिजर्व फोर्स आपात स्थिती के लिए रखी गई है और ट्रैफिक व्यवस्था का जिम्मा 200 ट्रैफिककर्मियों पर रहेगा. एसपी ने सबसे अपील की है कि शांति, अनुशासन और नियमों की पालना करते हुए न्यू ईयर का जश्न मनाएं.

मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि मनाली में इस बार न्यू ईयर को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मनाली में पुलिस की अतिरिक्त टीमें तैनात की गई हैं. मनाली और कुल्लू में कोविड-19 के कारण रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू है.

वहीं, मनाली में पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि इस बार न्यू ईयर का जश्न फीका रहने वाला है, क्योंकि इस बार कोविड के कारण कर्फ्यू लगा है. स्थानीय युवा विजय और मनाली घूमने आये पर्यटकों का कहना है कि साल 2020 याद रखने वाला साल है.

पर्यटक महक का कहना है कि वह दिल्ली से दूर मनाली की शांत वादियों में न्यू ईयर मनाएंगी. साथ ही 2020 को कोरोना के कारण याद रखने वाली हैं. बता दें कि क्रिमसस पर मनाली में हालाक बेकाबू हो गए थे और अटल टनल से एक दिन में रिकॉर्ड 5500 वाहन गुजरे थे.

Related Articles

Back to top button