LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

प्रयागराज : आशिक उर्फ मल्ली के अवैध निर्माण पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने चलाया बुलडोजर

सूबे की योगी सरकार का माफिया और अपराधियों के अवैध साम्राज्य पर कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है. एक के बाद एक बड़े माफियाओं के अवैध निर्माण पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण लगातार बुलडोजर चलाकर जमींदोज करने की कार्रवाई कर रहा है.

इसी कड़ी में बुधवार को माफिया अतीक अहमद गिरोह से जुड़े उसके बेहद करीबियों में शामिल आशिक उर्फ मल्ली के अवैध निर्माण पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया.

अधिकारियों की माने तो लगभग लगभग दो हजार वर्ग गज जमीन पर बाउंड्रीवाल कराके 500 वर्ग गज एरिया में प्रयागराज विकास प्राधिकरण से बगैर नक्शा पास कराए अवैध तरीके से निर्माण कराया गया था. इसको ध्वस्त करने की विधिक प्रक्रिया अपनाने के बाद पीडीए की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक़, आशिक उर्फ मल्ली अहमदाबाद जेल में बंद माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद गिरोह का सदस्य है. उसके खिलाफ एक दो नहीं, बल्कि 2 दर्जन से अधिक मुकदमे प्रयागराज के धूमनगंज समेत अलग-अलग थानों में दर्ज हैं.

आशिक उर्फ मल्ली वर्ष 2005 में हुए चर्चित बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के भी मुख्य आरोपियों में से एक था. लगभग पांच वर्ष पूर्व हुए रिटायर्ड कर्नल की पत्नी चर्चित अलका पांडे हत्याकांड का भी मुख्य आरोपी है.

आशिक उर्फ मल्ली धूमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है और मौजूदा समय में वह गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मामले में जौनपुर जेल में बंद है.

बताया जाता है कि माफिया अतीक अहमद के इशारे पर आशिक उर्फ मल्ली ने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया. इसमें अतीक अहमद के साथ वह भी नामजद आरोपी है. बता दें कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने 39वीं कार्रवाई को अंजाम दिया है.

जिसमें माफिया अतीक अहमद के पैतृक निवास, चुनावी दफ्तर सहित कई अन्य करीबियों के अवैध निर्माण को जमींदोज किया गया है. इतना ही नहीं आगरा जेल में बंद भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा,

फतेहगढ़ जेल में बंद हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा, छोटा राजन गिरोह से जुड़े हिस्ट्रीशीटर बच्चा पासी और राजेश यादव के अवैध साम्राज्य को भी ध्वस्त किया जा चुका है. पीडीए अधिकारियों के मुताबिक़ राज्य सरकार का नीतिगत फैसला है माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने का जो आगे भी जारी रहेगा

Related Articles

Back to top button