Main Slideखबर 50देश

पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह का निधन, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने जताया दुख

पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह का देहांत हो गया है. आज दिल्ली में उन्होंने अंतिम सांस ली. बूटा सिंह बड़े दलित नेता थे. वे केंद्र में मंत्री भी रहे थे. इसके अलावा बूटा सिंह बिहार के गवर्नर भी थे. पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. 86 वर्षीय बूटा सिंह का अंतिम संस्कार आज ही किया जाएगा.

बूटा सिंह काफी समय से बीमार चल रहे थे. आठ बार सांसद रहे बूटा सिंह का सियासी जीवन बहुत लंबा रहा.  वर्ष 1934 जालंधर जिले में जन्में बूटा सिंह राष्ट्रीय राजनीति के एक बड़े चेहरे थे. वे 1934 में जालंधर में जन्मे थे. पीएम मोदी ने बूटा सिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि वह एक अनुभवी नेता और कुशल प्रशासक थे. पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने गरीबों और समाज में हाशिये पर चले गए लोगों के लिए आवाज उठाई. पीएम मोदी ने कहा कि वे उनके देहांत से दुखी हैं और उनकी संवेदना बूटा सिंह के परिवार के साथ है.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी बूटा सिंह के निधन पर अपनी संवेदना प्रकट की है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि सरदार बूटा सिंह के देहांत से देश ने एक सच्चा जनसेवक और निष्ठावान नेता खो दिया है. उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा और जनता की भलाई के लिए समर्पित कर दिया, जिसके लिए उन्हें सदैव याद रखा जाएगा. इस मुश्किल समय में उनके परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं.

Related Articles

Back to top button