LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

चूरू में ठण्ड से हुआ बुरा हाल शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान

राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने से लोगों को कड़ाके की सर्दी से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार चूरू शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस से कम न्यूनतम तापमान के साथ प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा.

वहीं, राज्य के एक मात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में चार डिग्री के सुधार के साथ न्यूनतम तापमान जमाव बिंदू यानी शून्य डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, पिलानी में 1.5 डिग्री, गंगानगर में 2.4 डिग्री, ऐरनपुरा रोड पर 3.8 डिग्री,

वनस्थली में 4.5 डिग्री, बूंदी में 4.6 डिग्री, बीकानेर में 4.8 डिग्री, सीकर-जैसलमेर में पांच-पांच डिग्री, फलौदी में 6.2 डिग्री, भीलवाड़ा-अजमेर में 6.6-6.6 डिग्री, सवाईमाधोपुर-डबोक में 7.6-7.6 डिग्री, कोटा में 7.8 डिग्री, बाड़मेर में 8.5 डिग्री, जयपुर में 8.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

वहीं, राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 17.9 डिग्री सेल्सियस से लेकर 22 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 2 जनवरी से 4 जनवरी तक राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, बीकानेर संभाग के गंगानगर और हनुमानगढ़ और आसपास के जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

बता दें कि गुरुवार को खबर सामने आई थी कि सीकर के फतेहपुर इलाके में तापमान के माइनस 4 डिग्री तक गिर जाने की वजह से रात को खेतों में दिया गया जम गया.

पेड़ों पर गिरा पानी बर्फ की बालियों में बदल गया है. कड़ाके की सर्दी के कारण फसल पर जमी बर्फ के कारण ये खेत सफेद मैदान जैसे दिखने लग गये. सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुरा कर रख दिया है. कड़ाके की सर्दी के कारण फसल पर जमी बर्फ के कारण ये खेत सफेद मैदान जैसे दिखने लग गये. सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुरा कर रख दिया है.

Related Articles

Back to top button