LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

किसानों ने किया ऐलान कहा 26 जनवरी को निकलेगी ट्रैक्टर रैली

सरकार के साथ जारी बातचीत के दौर से इतर भी किसानों ने अपना आक्रामक रुख जारी किया हुआ है. दिल्ली की सीमाओं पर पिछले करीब डेढ़ महीने से किसानों का आंदोलन जारी है.

किसानों का कहना है कि तीनों कृषि कानूनों को जबतक वापस नहीं लिया जाएगा, तबतक वो यहां पर ही आंदोलन करते रहेंगे. इतना ही नहीं किसानों ने अब गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड निकालने की बात कह दी है.

किसानों ने ऐलान किया है कि वो अपना आंदोलन लगातार जारी रखेंगे. इतना ही नहीं अब 26 जनवरी के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकालने की तैयारी है. इस दौरान किसान अलग-अलग सीमाओं से दिल्ली की ओर कूच करेंगे. किसान संगठनों ने 6 जनवरी, 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने की बात कही है.

ट्रैक्टर रैली को लेकर किसानों की ओर से अभी से ही अभियान चलाया जा रहा है. अलग-अलग गांवों में गुरुद्वारों पर ट्रैक्टर रैली की जानकारी दी जा रही है और लोगों से इसमें शामिल होने को कहा जा रहा है. 6 से 20 जनवरी तक देश जागृति पखवाड़ा मनाया जाएगा. इसी दिन किसान KMP एक्सप्रेसवे पर मार्च निकालेंगे.

किसान संगठन 13 जनवरी को दिल्ली की सीमाओं पर ही लोहड़ी का त्योहार मनाएंगे. इस बार किसानों का आह्वान है कि कृषि कानूनों की कॉपियां जलाकर ही लोहड़ी मनाई जाएगी. बता दें कि पंजाबियों के लिए लोहड़ी एक अहम त्योहार है.

18 जनवरी को आंदोलन स्थल पर महिला किसान दिवस मनाया जाएगा. इस दौरान आंदोलन से जुड़ी महिला किसानों की ओर से आंदोलन को धार देने का आह्वान किया जाएगा.

23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है, किसानों का ऐलान है कि वो इस दिन भी किसान दिवस मनाएंगे. और जगह-जगह प्रदर्शन करेंगे.

आपको बता दें कि दिल्ली की सर्दी के बीच हजारों किसान सीमाओं पर डटे हैं. बीते कुछ दिनों से दिल्ली में लगातार बारिश भी हो रही है, ऐसे में किसानों की ओर से अब वाटरप्रूफ टेंट की व्यवस्था की जा रही है. मुख्य रूप से बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए कंबल और अन्य गर्म कपड़ों की व्यवस्था की जा रही है.

Related Articles

Back to top button