खेलदेशविदेशस्वास्थ्य

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी केएल राहुल को ठीक होने में लगेगा तीन हफ्तों का वक्त

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बचे हुए दो टेस्ट मैच से पहले टीम से बाहर कर दिया गया है.

एक अभ्यास सत्र के दौरान उनकी कलाई में चोट आई है. जिसके कारण अब वह टेस्ट सीरीज खेलने की हालत में नहीं हैं. इसलिए अब उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है. वह इससे पहले खेले गए दो टेस्ट में भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाए थे.

दरअसल शनिवार को टीम इंडिया के एक अभ्यास सत्र के दौरान एमसीजी में नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल की बाईं कलाई में चोट लग गई. जिसके कारण अब विकेटकीपर और

बल्लेबाज केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बचे हुए दो टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है. डॉक्टरों की टीम का कहना है कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में लगभग तीन हफ्ते का समय लग सकता है.

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारतीय खिलाड़ी लगातार चोटिल हो रहे हैं. इस क्रम में तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी के बाद केएल राहुल तीसरे खिलाड़ी हैं.

अब केएल राहुल भारत वापस आकर बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी रिहैब की प्रक्रिया से गुजरेंगे. वहीं तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी भी पहले से ही यहां पर अपनी रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

फिलहाल भारतीय खिलाड़ियों के सीरीज से बाहर होने का असर टीम के आगामी मैच पर दिखाई पड़ सकता है. भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक इस सीरीज में 1-1 से बराबरी बनाई हुई है.

वहीं 7 जनवरी को इस सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. जिसके बाद चौथा और अंतिम मैच 15 जनवरी को ब्रिस्बेन में होगा.

Related Articles

Back to top button