LIVE TVMain Slideकेरलदेशस्वास्थ्य

केरल में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने टीम को किया तैनात

केरल में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने उच्च स्तरीय केंद्रीय टीम को तैनात की है, जो आज केरल पहुंच जाएगी. राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक डॉ एसके सिंह की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय केंद्रीय टीम को तैनात किया है.

टीम केरल राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रबंधन में सार्वजनिक क्लीनिकल मैनेजमेंट की समीक्षा करेगी और इन उपायों में राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों की मदद करेगी. केरल पिछले कई दिनों से हर दिन नए कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेज़ी आई है.

पिछले सात दिनों के दौरान कुल 35 हजार 38 नए मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य कोरोना वायरस टैली में प्रतिदिन लगभग पांच हजार नए मामले जुड़ रहे हैं. पिछले सात दिनों की बात करें तो 31 दिसंबर को 6 हजार 268

1 जनवरी को 5215, दो जनवरी को 4991, तीन जनवरी को 5328, चार जनवरी को 4600, पांच जनवरी को 3021 और छह जनवरी को 5615 संक्रमण के मामले सामने आए.

कोविड प्रबंधन के लिए विभिन्न राज्य और केंद्र शासित प्रदेश सरकारों के प्रयासों को मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार समय-समय पर विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का दौरा करने के लिए केंद्रीय टीमों का गठन करती रही है.

ये टीम राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के अधिकारियों के साथ बातचीत करते हैं और उनके द्वारा की जा रही चुनौतियों और मुद्दों को समझ कर उसे दूर करने और बेहतर मैनेजमेंट में मदद करते हैं.

Related Articles

Back to top button