Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशबड़ी खबर

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बदायूं गैंगरेप के मुख्य आरोपी पुजारी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश बदायूं में पुलिस ने गुरुवार रात एक पुजारी को गिरफ्तार किया, जो 50 वर्षीय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के कथित गैंगरेप का मुख्य आरोपी है।

बाबा सत्य नारायण के रूप में पहचाने गए पुजारी पिछले दो दिनों से उसी गांव में छिपा हुआ था, जबकि एसटीएफ सहित कई पुलिस दल राज्य भर में उनकी तलाश कर रहे थे। उसकी गिरफ्तारी पर 50,000 रुपये का इनाम होने के बावजूद पुलिस उसपर नज़र नहीं रख पाई। इस मामले के दो अन्य आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस के मुताबिक, 50 वर्षीय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का कथित तौर पर गैंगरेप किया गया और उसकी हत्या उस समय की गई जब वह एक मंदिर में गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई और उसके निजी अंगों और पैर में फ्रैक्चर के कारण चोटें आईं। इसके बाद, उसके परिवार के सदस्यों द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के 376 (डी) और 302 के तहत उगाही पुलिस स्टेशन में पुजारी और उसके दो सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संकल्प शर्मा द्वारा जांच के आदेश के बाद लापरवाही के लिए पुलिस स्टेशन के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया था।

एनसीडब्ल्यू ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की

गुरुवार को, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की दो सदस्यीय टीम ने पीड़ित के परिवार के सदस्यों से उनके गांव में मुलाकात की और मामले में पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष व्यक्त किया।

टीम के एक सदस्य चंद्रमुखी देवी ने कहा कि यह घटना “सबसे अधिक दुर्भाग्यपूर्ण” है और एक थानेदार को निलंबन के तहत रखना पर्याप्त नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘मिशन शक्ति’ और ‘बेटी बचाओ-बेटी पढाओ’ जैसे अभियानों के बावजूद ऐसी जघन्य घटनाएं हो रही हैं, क्योंकि अपराधियों को पुलिस का डर नहीं है।

इस बीच, समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने पुलिस और प्रशासन पर पीड़ित की पोस्टमार्टम परीक्षा में जानबूझकर देरी करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि योगी सरकार के तहत महिलाओं के खिलाफ अपराध अपने चरम पर है।

Related Articles

Back to top button