LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

पेटीएम दे रहा इतने लाख का लोन जाने क्या है मामला ?

देश में कोरोना को देखते हुए ज्यादातर भारतीयों ने डिजिटल लेनदेन शुरू कर दिया है। लॉकडाउन और कोरोना के चलते आर्थिक परेशानी झेल रहे लोगों की ओर से लोन की डिमांड भी बढ़ गई है।

ऐसे में Paytm ने एक नई सेवा शुरू की है। पेटीएम पर अब सिर्फ दो मिनट में पर्सनल लोन मिल सकता है। कंपनी ने इसका नाम इंस्टैंट पर्सनल लोन दिया है। इस सेवा का लाभ आप पूरे साल 24X7 उपलब्ध रहेगी

जिसमें छुट्टियां और वीकेंड भी शामिल हैं इसमें दो मिनट से भी कम समय में लोन मिल जाएगा। कंपनी द्वारा इस सर्विस को आम लोगों तक पेटीएम की क्रेडिट सर्विस पहुंचाने के लिए पेश किया गया है।

पेटीएम लेंडिंग के सीईओ भावेश गुप्ता का कहना है कि उनका लक्ष्य सेल्फ-इंप्लॉयड तक इंस्टैंट पर्सनल लोन को पहुंचाना है। ऐसा इसलिए ताकि वे जरूरी खर्चों को मैनेज कर सकें। इसके साथ युवा पेशेवरों को लोन पहुंचाना है जिन्हें कम से मध्यम अवधि के पर्सनल लोन की जरूरत है।

पेटीएम की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लोन की रकम को 18 से 36 महीनों की ईएमआई में चुका सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इससे वेतनभोगियों

छोटे व्यवसाय के मालिकों और प्रोफेशनल्स को आसानी से लोन उपलब्ध होंगे। ग्राहक Paytm ऐप के फाइनेंशियल सर्विस सेक्शन में जाकर और फिर पर्सनल लोन टैब पर क्लिक कर आगे की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

कंपनी ने यह सुविधा देने के लिए कई NBFC और बैंकों के साथ समझौता किया है। पेटीएम ने बयान में बताया कि उसने बीटा फेज के दौरान 400 से ज्यादा चुनिंदा ग्राहकों को पर्सनल लोन बांटे हैं।

अब कंपनी 1 लाख से ज्यादा यूजर्स को पर्सनल लोन देना चाहती है। यूजर्स अपना लोन अकाउंट सीधे तौर पर Paytm ऐप के जरिए मैनेज कर सकते हैं। पेटीएम, एक भारतीय ई-कॉमर्स भुगतान प्रणाली है। यह ऐप फिलहाल 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।

Related Articles

Back to top button