LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

कोरोना वैक्सीन के रोलआउट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 जनवरी को करेंगे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 जनवरी को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 वैक्सीन के रोलआउट पर चर्चा करेंगे. वहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी लोगों के बीच वैक्सीन से जुड़ी आशंकाओं को दूर करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान की तैयारी कर रही है.

देश में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और ऑक्सफोर्ड एस्ट्राजेनेका की कोविशील्ड वैक्सीन को 3 जनवरी को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिल चुकी है. कोविशील्ड का उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कर रही है.

पीएम मोदी, मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग में वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन कार्यक्रम के संबंध में केंद्र की योजनाओं पर चर्चा करेगें. वैक्सीन रोलआउट के दौरान आने वाली चुनौतियों की पहचान और सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म की ऑपरेशनल क्षमता जांचने के लिए हाल ही में नेशनल ड्राई रन भी चलाया गया था.

बीजेपी चलाएगी टीकाकरण पर देशव्यापी अभियान वहीं, बीजेपी के सूत्रों ने कहा कि पार्टी टीकाकरण के अभियान के लिए बड़े स्तर पर कार्यक्रम को चलाने की योजना बना रही है.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बीजेपी टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए बड़े पैमाने पर देशव्यापी अभियान चलाएगी. देश में टीके विकसित किए जाना सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है.

हमारे अभियान में पार्टी का हर नेता शामिल होंगा, लोगों का वैक्सीनेशन से जुड़े डर को दूर करने का काम किया जाएगा हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व रविवार के बाद से ही योजना बनाना शुरू कर देगा.

सूत्रों के अनुसार, बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होने की संभावना है. राज्यसभा और लोकसभा दोनों के पीठासीन अधिकारी सांसदो का वैक्सीनेशन प्राथमिकता के आधार पर करने की संभावना पर सरकार के साथ चर्चा करेंगे.

गौरतलब है कि गुरुवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक में बिहार के मंगल पांडे ने सुझाव दिया था कि सभी सांसदों और विधायकों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

Related Articles

Back to top button