LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्म

जाने आज का राशिफल किसकी किस्मत चमकेगी। ….

मेष- आज कामकाज में पूरी सक्रियता और सहभागिता दिखानी होगी, मगर क्रोध पर नियंत्रण रखें, इसके चलते विवाद की स्थिति बन सकती है. अनावश्यक खर्च को लेकर सचेत रहें. बड़े खर्च भविष्य की राह मुश्किल कर सकते हैं. कोर्ट कचहरी के मामलों में सावधानियां बरतें. ऑफिस की जिम्मेदारियां कंधों पर हैं तो इसमें गलती न छूटे.

वृष- आज अगर आप प्रतिभा का सही प्रयोग कर सके तो लक्ष्य तक पहुंचने में कठिनाई नहीं आएगी. कोई दिव्यांग व्यक्ति अगर सहयोग मांग रहा है तो बढ़ चढ़कर मदद करें. ऑफिस के कार्यों में आज अधिक समय देना पड़ सकता है. व्यापार बढ़ाने के लिए प्रचार और प्रचार पर ध्यान दें.

मिथुन- आज दिन की शुरुआत देवी उपासना के साथ करें. खरीदारी के लिए दिन बहुत ही उत्तम है. आईटी सेक्टर में काम करने वालों को नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. प्रदर्शन में किसी भी रूप में कमी न आने दें. स्टेशनरी का काम करने वालों को अच्छा लाभ होगा.

कर्क- आज के दिन सोचे गए सभी काम शाम तक पूरे हो पाने की संभावना है, तो वहीं दूसरी ओर महत्वपूर्ण कामों को स्थिरता के साथ धीरे-धीरे पूरा करना होगा. ऑफिस में बॉस आपको मीटिंग का नेतृत्व करने के लिए कह सकते हैं, ऐसे में आपको खरा उतरना होगा.

सिंह- आज के दिन मानसिक तौर पर मन शांत रह सकता है. क्रोध से बचने का प्रयास करें. यह स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा. कार्यस्थल पर बढ़ रही जिम्मेदारियों को बोझ न समझें, यह आपके लिए प्रगति का संकेत हैं. बड़े कारोबारी लाभ के साथ-साथ अपनी साख को लेकर भी सजग रहें.

कन्या- आज यदि आत्मविश्वास डगमगाए तो अपनों का मार्गदर्शन लेना लाभकारी होगा. कोई नया काम शुरू किया है तो वह आसानी से समाप्त नहीं होगा. ध्यान रखें स्थान परिवर्तन की संभावनाएं भी प्रबल हैं. व्यवहार में संयम का भाव बनाए रखें.

तुला- आज के दिन सकारात्मक विचार ही आपके सच्चे मित्र बनेंगे. ऑफिशियल मामलों में कोई दुविधा है तो परेशान न हों, तनाव से बात और बिगड़ सकती है. कामकाज में मन नहीं लग रहा है तो थोड़ा ब्रेक ले सकते हैं. नए व्यापारिक संबंध स्थापित होंगे.

वृश्चिक- आज के दिन क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए. ऑफिस का माहौल आपको प्रसन्न रखेगा. आपकी बातों को सबसे अधिक महत्व मिलेगा. यातायात नियमों का पालन करें अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. लकड़ी का कारोबार करने वालों को थोड़ा सतर्कता रखें.

धनु- आज दिए गए लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे. लंबे समय से काम अटके हैं तो उन्हें आज पूरा कर लें. बिगड़ रहे कारोबार की स्थिति में जल्द सुधार आएगा. वाहन की खरीद-बिक्री का काम करते हैं तो अच्छे मुनाफे के आसार हैं. महिला सहकर्मी के साथ कार्यस्थल पर विवाद किसी सूरत में न करें, आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है.

मकर- आज के दिन दूसरों की कमियों का मजाक न उड़ाएं, तो वहीं दूसरी ओर जितना हो सके अपना संपर्कों को बढ़ाएं और अच्छे लोगों से मिलें. सकारात्मक विचारों को आत्मसात करें. कार्यस्थल पर अहंकार भरी भाषा का प्रयोग ना करें. इससे आपकी टीम का मन खराब हो सकता है. फूलों का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ होगा.

कुम्भ- सकारात्मक विचार आज के दिन आपको ऊर्जा से भरपूर रखेंगे. कामकाज में तेजी रहेगी. प्रदर्शन में सुधार से कार्यस्थल पर वरिष्ठजनों का सम्मान मिलेगा. दवा का कारोबार करने वालों को सरकारी दस्तावेज मजबूत रखने चाहिए.

मीन- आज के दिन बेवजह अपने दिमाग में भविष्य को लेकर कोई शंका न रखें. अपना काम ईमानदारी के साथ करें. हल को लेकर तनाव न पालें. शोधपरक कार्यों के लिए समय उत्तम है. आजीविका के क्षेत्र में भी लाभ की संभावना बन रही है.

Related Articles

Back to top button