विदेश

बोइंग 737-500 प्लेन का मलबा और मानव अवशेष मिले, बड़े पैमाने पर चल रहा है तलाशी अभियान

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हुए बोईंग 737-500 की तलाश में लगे राहत और बचाव दल के सदस्यों को जावा के समुद्र से रविवार सुबह मानव अवशेष, फटे कपड़े और धातु के कुछ टुकड़े मिले हैं. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी देते हुए पुष्टी की है .

विमान में सवार थे 62 यात्री

अधिकारियों ने बताया कि विमान में 62 लोग सवार थे. परिवहन मंत्री बी के सुमादी ने संवादाताओं से कहा कि दुर्घटनास्थल का अनुमान लगने के बाद अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू किया है. राष्ट्रीय खोज और बचाव एजेंसी ने बयान जारी करके कहा कि खोज और बचाव दल ने लांकांग और लाकी द्वीपों के बीच ये वस्तुएं बरामद की हैं.

उड़ान भरने के बाद  ATC से टूटा संपर्क

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से शनिवार को उड़ान भरने के तुंरत बाद श्रीविजय एयर जेट प्लेन का संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूट गया था. ये विमान पोंटियानक की तरफ जा रहा था, जो पश्चिम कालीमंतन की प्रांतीय राजधानी है. जानकारी के मुताबिक, बोइंग 737-500 प्लेन जकार्ता के सोएकरनो-हट्टा एयरपोर्ट से उड़ी थी. फ्लाइट ट्रैकर वेबसाइट फ्लाइटरडार24 के मुताबिक, एक मिनट से कम समय में प्लेन ने 10 हजार फीट का एल्टीट्यूड खो दिया था.

Related Articles

Back to top button