LIVE TVMain Slideदेशविदेशस्वास्थ्य

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल को लगा वैक्सीन का पहला डोज

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया गया है.

मिल रही खबर के अनुसार 8 जनवरी को ही सलमान बिन अब्दुल अजीज को फाइजर COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है. NEOM इकोनॉमिक जोन सेंटर में स्वास्थ्य अधिकारियों की देखरेख में सऊदी के किंग को कोरोना वैक्सीन दी गई.

इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर रिलीज करते हुए सऊदी की सरकारी प्रेस एजेंसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है

इसके साथ ही सऊदी के स्वास्थ्य मंत्री तौफिग अल राबिया ने भी सऊदी किंग को कोरोनोवायरस वैक्सीन के लगाए जाने की तस्वीर शेयर करते हुए इस बीत की पुष्टी की है.

सऊदी के स्वास्थ्य मंत्री तौफिग अल राबिया ने तस्वीर शेयर करने के साथ कहा है कि महामारी की शुरुआत के बाद से अपनी प्रजा को प्रदान किए गए समर्थन के लिए राज्य सऊदी किंग का ऋणी है. उन्होंने बताया कि सरकार सामूहिक वैक्सीनेशन कार्यक्रम में मुफ्त में जनता को वैक्सीन लगाने की योजना बना रही है.

अल राबिया का कहना है कि सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज देना इस बात की पुष्टि है कि किंगडम का मानना ​​है कि रोकथाम हमेशा इलाज से बेहतर है.

अल रबिया ने कहा सऊदी किंग सलमान का टीकाकरण तब हुआ जब सऊदी के स्वास्थ्य मंत्रालय ने COVID-19 के 97 नए पुष्ट मामलों की घोषणा की थी. जिससे संक्रमणों की कुल संख्या बढ़कर 363,582 हो गई, और तब तक 6,282 लोगों ने कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवाई थी.

Related Articles

Back to top button