LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्‍ली में किसान आंदोलन को लेकर दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने नया अलर्ट किया जारी

देश की राजधानी दिल्‍ली में हफ्तों से जारी किसान आंदोलन का दिल्‍ली-एनसीआर के लोगों के सामान्‍य जनजीवन पर व्‍यापक असर पड़ा है. खासकर दिल्‍ली आने या राजधानी से एनसीआर के अन्‍य इलाकों में जाने वालों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

इस बीच, दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात को लेकर नया अलर्ट जारी किया है. इसके मुताबिक, किसान आंदोलन को देखते हुए चिल्‍ला और गाजीपुर बॉर्डर को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है.

इसका मतलब यह हुआ कि गाजियाबाद और नोएडा से इस रूट के जरिए दिल्‍ली में दाखिल होने वाले लोगों को वैकल्पिक मार्ग का इस्‍तेमाल करना होगा.

दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवायजरी में दिल्‍ली आने या फिर गाजियाबाद और नोएडा जाने वालों को चार वैकल्पिक रूट से आने-जाने की सलाह दी है.

अलर्ट में गाजिपुर और चिल्‍ला बॉर्डर का इस्‍तेमाल करने के बजाय आम लोगों को आनंद विहार, डीएनडी, भोपरा और लोनी बॉर्डर का प्रयोग करने की सलाह दी गई है, ताकि उन्‍हें परेशानियों का सामना न करना पड़े.

किसानों के प्रदर्शनों को देखते हुए दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस को तकरीबन हर दिन यातायात को लेकर एडवायजरी जारी करनी पड़ती है, ताकि लोगों को विभिन्‍न रूट्स के इस्‍तेमाल को लेकर पहले से ही जानकारी रहे.

कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर किसान कई हफ्तों से दिल्‍ली की सीमा पर आंदोलनरत हैं. केंद्र सरकार के साथ कई दौर की वार्ता अब तक विफल रही है.

आंदोलनकारी किसान केंद्र की ओर से लाए गए तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हैं. वहीं, सरकार इनमें उनकी मांगों के अनुरूप संशोधन करने की बात कह रही है.

बता दें इस गतिरोध के बीच किसान सिंघु बॉर्डर पर पहुंचकर आंदोलन कर रहे हैं. इसके अलावा दिल्‍ली से लगती अन्‍य सीमाई इलाकों पर भी किसानों का जमावड़ा है. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस को यातायात को लेकर लगातार एडवायजरी जारी करनी पड़ती है.

Related Articles

Back to top button