LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी ये बड़ी सौगात ऋषिकेश-जम्मू तवी के बीच दौड़ेगी ट्रेन

इंडियन रेलवे ने यात्रियों को बड़ी खुशखबरी दी है. देवभूमि उत्तराखंड के विश्वस्तरीय स्टेशन योग नगरी ऋषिकेश से जम्मू तवी के बीच ट्रेन चलाने का ऐलान किया है.

रेलवे ने 11 जनवरी 2021 से इसस ट्रेन का संचालान शुरू किया है. रेलवे ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. सोमवार को सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर जम्मू तवी योगनगरी ऋषिकेश स्टेशन पर पहुंची थी. केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी साझा की है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल और मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने ट्वीट करके जानकारी दी है. ट्वीट में लिखा है कि भारतीय रेल द्वारा यात्रियों की सुविधाओं हेतु, आधुनिक सुविधाओं से लैस नवनिर्मित योग नगरी ऋषिकेश स्टेशन से जम्मूतवी के लिये कल ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया गया. यह ट्रेन देवभूमि उत्तराखंड व जम्मू कश्मीर में पर्यटन सहित आर्थिक गतिविधियों में तेजी लायेगी.

भारतीय रेल द्वारा यात्रियों की सुविधाओं हेतु, आधुनिक सुविधाओं से लैस नवनिर्मित योग नगरी ऋषिकेश स्टेशन से जम्मूतवी के लिये कल ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया गया।यह ट्रेन देवभूमि उत्तराखंड व जम्मू कश्मीर में पर्यटन सहित आर्थिक गतिविधियों में तेजी लायेगी। pic.twitter.com/1JzpKFmnL9

— Ministry of Railways (@RailMinIndia) January 12, 2021

रेलवे ने देवभूमि उत्तराखंड व जम्मू कश्मीर के बीच इस ट्रेन के संचालन से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. आपको बता दें योग नगरी ऋषिकेश से जम्मू तवी के लिए ट्रेन सेवा का शुभारंभ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और कुंभ नगरी हरिद्वार से सांसद एवं केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक ने किया.

इसके अलावा रेलवे ने बताया कि वह तीन और ट्रेनों को संचालन करने का प्लान बना रही है, जिसके लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम मोदी और भारतीय रेलवे का आभार व्यक्त किया है.

आपको बता दें ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का पहला स्टेशन योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन है जोकि पिछले साल ही बनकर तैयार हुआ है. सफल ट्रायल के बाद रेलवे ने यहां से ट्रेनों को हरी झंडी दी है. बता दें कोरोना की वजह से यहां से ट्रेनों के संचालन में देरी हुई है.

Related Articles

Back to top button